Thursday, April 25, 2024
Advertisement

T20 विश्व कप स्थगित होने पर IPL के आयोजन के पक्ष में पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने बुधवार को कहा कि अगर COVID-19 महामारी के कारण T20 विश्व कप की तारीख को टाल दिया जाता है तो अक्टूबर में इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को आयोजित करना बेहतर विकल्प होगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 27, 2020 16:37 IST
T20 विश्व कप स्थगित होने...- India TV Hindi
Image Source : KOLKATA KNIGHT RIDERS T20 विश्व कप स्थगित होने पर IPL के आयोजन के पक्ष में पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने बुधवार को कहा कि अगर COVID-19 महामारी के कारण T20 विश्व कप की तारीख को टाल दिया जाता है तो अक्टूबर में इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को आयोजित करना बेहतर विकल्प होगा। 

ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि अगर ऑस्ट्रेलिया में होने वाला T20 विश्व कप स्थगित होता है तो उसकी जगह अक्टूबर-नवंबर में आईपीएल को आयोजित किया जा सकता है। बीसीसीआई ने इसी साल अप्रैल में कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया था।

कमिन्स ने पत्रकारों से कहा, ‘‘अगर इससे जगह बनती है तो आईपीएल को उसमें फिट करना सबसे अच्छा रहेगा। दुनिया भर में लाखों लोग उस टूर्नामेंट को देखते हैं। क्रिकेट के लंबे समय तक नहीं खेले जाने के बाद संभावना है कि दर्शकों की संख्या और अधिक होगी। मैं इस टूर्नामेंट का आयोजन क्यों चाहता हूं इसके कई कारण हैं लेकिन यह शानदार टूर्नामेंट है।’’ 

बता दें, पैट कमिन्स को कोलकाता नाइटराइडर्स ने 15.5 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) बोर्ड की गुरुवार को टेलीकांन्फ्रेंस के जरिये होने वाली बैठक में टी20 विश्व कप पर फैसला किया जाएगा। 

मौजूदा भारतीय तेज गेंदबाजी यूनिट मुझे खौफनाक कैरेबियन गेंदबाजों की याद दिलाती है : बिशप

दूसरी तरफ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलन बॉर्डर और इयान चैपल T20 विश्व कप की जगह आईपीएल को कराए जाने की संभावना से खुश नहीं हैं और अपना विरोध जता चुके हैं। 

बॉर्डर ने कहा था कि IPL की बजाय ICC के टूर्नामेंट को प्राथमिकता दी जानी चाहिए क्योंकि भारतीय लगी सिर्फ पैसा कमाने का धंधा है। वहीं, चैपल का मानना है कि अच्छा वेतन पाने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का दायित्व बनता है कि वे आईपीएल के बजाय घरेलू प्रतियोगिताओं को प्राथमिकता दें।

पिछले 2 महीने से घर में कैद कमिंस ने कहा कि वह मैदान पर वापसी करने के लिए बेहद उत्सुक है। उन्होंने कहा, मैं वापसी करने और अगले दौरे पर जाने के लिए बिल्कुल तैयार हूं।"

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement