Friday, April 26, 2024
Advertisement

इरफान पठान ने किया खुलासा, पूर्व कप्तान सौरव गांगुली इस वजह से टीम में उन्हें नहीं करना चाहते थे शामिल

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने बताया कि सौरव गांगुली मुझे साल 2003 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम में शामिल नहीं करना चाहते थे।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: June 01, 2020 16:59 IST
irfan patha, sourav ganguly, india, australia, test match 2003- India TV Hindi
Image Source : GETTY irfan patha and sourav ganguly

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर इरफान पठान ने हाल ही में एक युट्ब्यू चैलन के साथ बातचीत के दौरान के अपने डेब्यू मैच की यादों को साझा किया और बताया कि टीम में उनका चयन किस प्रकार हुआ था। इरफान साल 2003 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में अपना डेब्यू किया था। उस समय ऑस्ट्रेलिया की टीम दुनिया की सबसे मजबूत टीमों में से एक मानी जाती थी।

इस वीडियो चैट के दौरान इरफान ने बताया, ''मैं करीब 19 साल का था जब मेरा चयन भारतीय टीम में हुआ था। उस समय टीम के कप्तान सौरव गांगुली थे और वे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मुझे टीम में शामिल नहीं करना चाहते हैं।''

यह भी पढ़ें- 8 साल बाद छलका इरफान पठान का दर्द, पूर्व कप्तान धोनी पर लगाया यह गंभीर आरोप !

इसके पीछे कारण बताते हुए इरफान ने कहा, ''दरअसल गांगुली नहीं चाहते थे कि मैं ऑस्ट्रेलिया जैसे मुश्किल दौरे अपना डेब्यू करूं, हालांकि मुझे मौका मिला और मैंने अपना डेब्यू किया। इसके बाद गांगुली ने खुद यह बात मुझे बताई कि वह नहीं चाहते थे कि ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ वह नए गेंदबाज को मौका दें।''

हालांकि इस दौरे पर इरफान ने कमाल का प्रदर्शन किया और मैथ्यू हेडन और एडम गिलक्रिस्ट जैसे दिग्गजों का विकेट लेकर सुर्खियों में छा गए। इसके बाद से इरफान भारतीय टीम के अहम सदस्य बन गए।

यह भी पढ़ें- शाहिद अफरीदी और गौतम गंभीर के बीच छिड़ी जुबानी जंग पर वकार यूनुस ने दिया बड़ा बयान

वहीं इरफान ने इस दौरान पूर्व कप्तान सौरव गांगुली तारीफ करते हुए कहा कि वह एक बेहतरीन नेतृत्वकर्ता थे। वह हमेशा अपनी टीम के खिलाड़ियों का समर्थन करते थे और उन्हें बैक करते थे। यही कारण है कि गांगुली ने भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तानों में से एक गिने जाते हैं।

आपको बता दें कि इरफान भारतीय टीम में आखिरी बार साल 2012 में श्रीलंका के खिलाफ मैदान पर नजर आए थे। इसके बाद से टीम इंडिया में उन्हें मौका नहीं मिला और आखिरकार उन्होंने पिछले साल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का एलान कर दिया। 

इस समय इरफान ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ कमेंट्री पैनल के साथ जुड़े हुए हैं जबकि इसके अलावा उनका देश भर में खुद का क्रिकेट एकेडमी भी है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement