Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

ISL-7 : जमशेदपुर ने बेंगलुरु को 1-0 से हराया, टूर्नामेंट में दर्ज की तीसरी जीत

पूर्व चैम्पियन बेंगलुरु को आठ मैचों में दूसरी हार का मुंह देखना पड़ा है। टीम 12 अंकों के साथ तालिका में चौथे नंबर पर खिसक गई है।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: December 29, 2020 5:59 IST
bengaluru fc, Bengaluru FC vs Jamshedpur FC, bengaluru fc vs jamshedpur fc live score, Football Matc- India TV Hindi
Image Source : ISL Bengaluru FC vs Jamshedpur FC

नाइजीरियन डिफेंडर स्टीफन एजे द्वारा हेडर के जरिए किए गए सत्र के तीसरे गोल और अपने गोलकीपर के कुछ शानदार बचाव के दम पर जमशेदपुर एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के मैच में बेंगलुरु एफसी को 1-0 से हरा दिया। जमशेदपुर की के सातवें सत्र में नौ मैचों में यह तीसरी जीत है। टीम के अब 13 अंक हो गए हैं और वह तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। 

पूर्व चैम्पियन बेंगलुरु को आठ मैचों में दूसरी हार का मुंह देखना पड़ा है। टीम 12 अंकों के साथ तालिका में चौथे नंबर पर खिसक गई है। मैच के शुरुआती 20 मिनटों तक दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने एक-दूसरे के गोलकीपर का इम्तिहान लिया। 

यह भी पढ़ें- ICC अवार्ड्स में दशक के बेस्ट क्रिकेटर चुने जाने के बाद विराट कोहली ने कही ये बड़ी बात

बेंगलुरु के लिए इस मैच में वापसी कर रहे क्रिस्टियन ओप्सेथ ने तीसरे, कप्तान सुनील छेत्री 11वें और 19वें मिनट में जमशेदपुर के नेरिजुस व्लास्किस ने जरूर मूव बनाए, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। 32वें मिनट में मैच का पहला पीला कार्ड बेंगलुरु के सुरेश सिंह के खिलाफ आया। अगले ही मिनट में जमशेदपुर के गोलकीपर टीपी रहेनेश ने डबल सेव करते हुए बेंगलुरु को बढत लेने से रोके रखा। 

इसके बाद 44वें मिनट में जमशेदपुर के जैकीचंद सिंह अपने साथी रेंथलेई के क्रॉस पर हेडर से बॉल को नेट में पहुंचाने का मौका गंवा बैठे। इस प्रयास के बाद दोनों ही टीमें हाफ टाइम तक अपना खाता नहीं खोल पाई। पूर्व चैम्पियन बेंगलुरु ने 68वें मिनट में लगातार दो बदलाव किए। 

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : बॉक्सिंग डे टेस्ट में रहाणे के शतक को ऐतिहासिक बताते हुए गवास्कर ने दिया ये बड़ा बयान

पांच मिनट बाद ही ब्लू आर्मी के तीसरे खिलाड़ी राहुल भेके को पीला कार्ड का सामना करना पड़ा। लेकिन दूसरी तरफ जमशेदपुर हमले कर रहा था और इसी प्रयास में उसने 79वें मिनट में अपना खाता भी खोल लिया। ओवेन कॉयले की टीम के लिए यह गोल नाइजीरियन डिफेंडर स्टीफन एजे ने अनिकेत जाधव के पास पर हेडर के जरिए किया। एजे का सीजन का यह तीसरा गोल है। 

एजे के गोल के जमशेदपुर के पास 83वें मिनट में भी अपनी लीड को डबल को अवसर था, लेकिन टीम कुछ इंचों से चूक गई। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement