Friday, April 26, 2024
Advertisement

EXCLUSIVE | धोनी और कोहली जैसे बड़े खिलाड़ियों को आउट करना हर गेंदबाज का सपना होता है - आवेश खान

आईपीएल 2021 में आरसीबी के हर्षल पटेल जहां 17 विकेट के साथ टॉप पर रहे, वहीं दिल्ली कैपिटल्स के आवेश खान 14 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर थे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 20, 2021 21:28 IST
It is the dream of every bowler to dismiss big players like Dhoni and Kohli - Avesh Khan- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM It is the dream of every bowler to dismiss big players like Dhoni and Kohli - Avesh Khan

कोरोनावायरस के कहर की वजह से आईपीएल का 14वां सीजन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया है। दुनिया की इस सबसे बड़ी लीग में अकसर देखा गया है कि सीनियर खिलाड़ी युवा प्लेयर से एक कदम आगे रहते है, लेकिन आईपीएल 2021 के पहले हाफ में गेंदबाजों की बात करें तो युवा भारतीय खिलाड़ियों का बोल-बाला रहा। आरसीबी के हर्षल पटेल जहां 17 विकेट के साथ टॉप पर रहे, वहीं दिल्ली कैपिटल्स के आवेश खान 14 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर थे।

आवेश खान इस साल दिल्ली की टीम की ओर से पहले ही मैच से अपने जलवे बिखेर रहे थे। आईपीएल 2021 के अपने पहले मुकाबले में जहां उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आउट किया, वहीं उन्होंने आरसीबी के खिलाफ हुए मुकाबले में विराट कोहली को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया। इन दो बड़े विकेटों के बारे में आवेश खान ने इंडिया टीवी से खास बातचीत में कहा कि माही भाई और विराट भाई का विकेट लेना हर गेंदबाज का सपना होता है।

आवेश खान ने कहा  "ऐसे बड़े खिलाड़ियों का विकेट लेकर काफी अच्छा लगता है। वह भारतीय क्रिकेट के लीजेंड खिलाड़ी हैं। किसी भी गेंदबाज का सपना रहता है माही भाई और विराट भाई को आउट करना। इस साल मैंने दोनों को आउट हुआ और मुझे काफी अच्छा महसूस हुआ। 2018 में जब माई भाई का कैच छूटा था तो मैं काफी निराश हुआ था, तीन साल बाद जब मुझे उनका विकेट मिला तो काफी खुशी हुई।"

आईपीएल 2021 के शुरुआती मैचों में दिल्ली की टीम के तीन महत्वपूर्ण गेंदबाज कगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्टजे और ईशांत शर्मा मौजूद नहीं थे। रबाडा और नॉर्टजे जहां पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलने के बाद भारत आ रहे थे, वहीं ईशांत चोटिल थे। ऐसे में आवेश जानते थे कि उन्हें पहले मैच से खेलने का मौका मिलेगा और वह इसका फायदा उठाने के लिए एकदम तैयार थे।

दिल्ली कैपिटल्स के इस तेज गेंदबाज ने कहा "इस साल कोशिश यही थी कि पहले मैच से खेलूं और हुआ भी यही। मुझे पहले मैच से खेलने का मौका मिला। एक युवा खिलाड़ी होने के नाते अगर पहले मुकाबले से आपको खेलने का मौका मिलता है तो इससे काफी आत्मविश्वास बढ़ता है। पहले मुकाबले में मैंने माही भाई और डुप्लेसिस को आउट किया जिससे मेरा आत्मविश्वास और बढ़ा और मैं अगे भी अच्छा करता गया। मैं टूर्नामेंट के दौरान लय में था।"

आपको बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट की सीरीज के लिए आवेश खान का नाम स्टैंडबाय खिलाड़ियों में रखा गया है। जिस दिन आवेश को यह बात पता चली उस दिन रमजान का आखिरी शुक्रवार था और उनका परिवार इफ्तार की तैयारी कर रहा था। यह खबर सुनकर पूरा परिवार खुशी से झूम उठा था।

आवेश खान से अंत में जब पूछा गया कि वह क्या आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलना चाहेंगे। इसके जवाब में उन्होंने कहा "हां जरूर, अगर मौका मिला था। माही भाई की कप्तानी में खेलने का मेरा सपना है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement