1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. जेम्स एंडरसन ने तोड़ा ग्लेन मैक्ग्रा का एक और बड़ा रिकॉर्ड, श्रीलंका के खिलाफ लिए 6 विकेट

जेम्स एंडरसन ने तोड़ा ग्लेन मैक्ग्रा का एक और बड़ा रिकॉर्ड, श्रीलंका के खिलाफ लिए 6 विकेट

एंडरसन ने निरोशन डिकवेला (92), सुरंगा लकमल (0), एंजेलो मैथ्यूज (110), कुसल परेरा (6) और लाहिरु थिरिमाने (43) को आउट कर अपने 5 विकेट पूरे किए। वहीं लकमल के रूप में उन्हें 6ठां विकेट भी मिला।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 23, 2021 16:33 IST
James Anderson breaks Glenn McGrath's big record, 5 wickets against Sri Lanka- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES James Anderson breaks Glenn McGrath's big record, 5 wickets against Sri Lanka

श्रीलंका और इंग्लैंड के बीज गॉल में जारी दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने ऑस्ट्रेलियाई पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा का एक और बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। एंडरसन ने इस मैच की पहली पारी में लंका के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। यह उनके टेस्ट करियर का 30वां 5 विकेट हॉल है और उन्होंने इसी के साथ मैक्ग्रा को पीछे छोड़ दिया है।

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट डेब्यू करने वाले इन 6 भारतीय खिलाड़ियों को शानदार SUV देंगे आनंद महिंद्रा

टेस्ट में सबसे ज्यादा 5 विकेट लेने वाले गेंदबाज

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 5 विकेट हॉल लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के पूर्व स्पिन मुथैया मुरलीधरन के नाम है जिन्होंने अपने करियर में कुल 67 बार ये कारनाम किया है। उसके बाद शेन वॉर्न 37, रिचर्ड हेडली 36, अनिल कुंबले 35 और रंगना हेराथ 34 5विकेट हॉल के साथ उनके पीछे हैं। इस सूची में एंडरसन अब 6ठें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें - मैनचेस्टर सिटी के केविन डी ब्रूयन 6 हफ्तों के लिए बाहर

एंडरसन ने इन खिलाड़ियों को किया आउट

एंडरसन ने निरोशन डिकवेला (92), सुरंगा लकमल (0), एंजेलो मैथ्यूज (110), कुसल परेरा (6) और लाहिरु थिरिमाने (43) को आउट कर अपने 5 विकेट पूरे किए। वहीं लकमल के रूप में उन्हें 6ठां विकेट भी मिला।

इंग्लैंड ने लंका को 381 रन पर समेटा

ये भी पढ़ें - शुभमन गिल ने युवराज सिंह को दिया ऑस्ट्रेलिया में अपनी सफलता का श्रेय, कह दी ये बात

एंडरसन की इस लाजवाब गेंदबाजी के चलते इंग्लैंड की टीम मेजबानों को पहली पारी में 381 रन पर समेटने में कामयाब रही। एंडरसन के अलावा मार्क वुड ने तीन और सैम कुर्रन ने एक विकेट लिया।

खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में दो विकेट के नुकसान पर 37 रन बना लिए हैं। क्रीज पर कप्तान जो रूट के साथ जॉनी बेयरस्टो मौजूद हैं। वहीं दोनों सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉल (5) और डोमिनिक सिबली (0) पर पवेलियन लौट चुके हैं। यह दोनों ही विकेट लसिथ एम्बुलेंसिया के नाम रहे।

बता दें, इस सीरीज का पहला मुकाबला इंग्लैंड ने 7 विकेट से जीता था, ऐसे में मेहमान टीम की नजरें इस मैच को जीत कर लंका का सूपड़ा साफ करने के साथ-साथ आईपीएल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिफ में प्वॉइंट्स बढ़ाने पर होगी। 

लंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खत्म करके इंग्लैंड की टीम भारत आएगी जहां उन्हें चार मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X