1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. शुभमन गिल ने युवराज सिंह को दिया ऑस्ट्रेलिया में अपनी सफलता का श्रेय, कह दी ये बात

शुभमन गिल ने युवराज सिंह को दिया ऑस्ट्रेलिया में अपनी सफलता का श्रेय, कह दी ये बात

ब्रिसबेन में खेले गए आखिरी टेस्ट में वह शतक से भले ही चूक गए थे, लेकिन उन्होंने 91 रन की महत्वपूर्ण पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 23, 2021 16:04 IST
Shubman Gill credited Yuvraj Singh for his success in Australia, said this- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Shubman Gill credited Yuvraj Singh for his success in Australia, said this

ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपनी लाजवाब बैटिंग से हर किसी को प्रभावित किया। गिल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से टीम में जगह मिली थी, इसके बाद उन्होंने ऐसी धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया कि कोई उन्हें बाहर का रास्ता नहीं दिखा पाया। गिल ने सीरीज में खेले तीन मैचों में 51.80 की औसत से 259 रन बनाए। ब्रिसबेन में खेले गए आखिरी टेस्ट में वह शतक से भले ही चूक गए थे, लेकिन उन्होंने 91 रन की महत्वपूर्ण पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। इसका फल उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज की स्क्वाड में शामिल होकर मिला।

ये भी पढ़ें - सैयद मुश्ताक अली के नॉकआउट से पहले सभी 8 टीमों का हुआ कोविड-19 टेस्ट

गिल ने युवजार को दिया क्रेडिट

ऑस्ट्रेलिया में अपने लाजवाब प्रदर्शन का श्रेय अब शुभमन गिल ने भारतीय पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह को दिया है। गिल का कहना है कि आईपीएल से पहले उन्होंने युवी के साथ कैंप में जो प्रैक्टिस की वह उनके काफी काम आई।

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में गिल ने कहा "युवी पाजी के साथ IPL से पहले किया गया कैंप काफी महत्वपूर्ण रहा। इस कैंप के दौरान, उन्होंने मुझे चिन म्यूजिक को किस तरह से फेस करना है उसके लिए तैयार किया।"

ये भी पढ़ें - फ्रेंच लीग : किलियन एम्बाप्पे के दो गोल से जीती पीएसजी

युवराज ने करवाई थी शॉट बॉल की प्रैक्टिस

इस युवा खिलाड़ी ने कहा "युवराज सिंह मुझे अलग-अलग एंगल से 100 से ज्यादा शॉट पिच गेंदें फेंकते थे और इससे मुझे काफी मदद मिली।"

गिल ने इसी के साथ बताया कि डेब्यू मैच के दौरान वह थोड़ा नर्वस जरूर थे, लेकिन हर पारी के बाद उनमें आत्मविस्वास बढ़ता गया।

ये भी पढ़ें - हॉग ने पंत को लिमिटेड फॉर्मेट में अय्यर या सैमसन की जगह शामिल किए जाने की वकालत की

गिल ने कहा,"भारत के लिए टेस्ट डेब्यू करना मेरी लिए एक बड़ी बात है। मैं थोड़ा सा नर्वस था, लेकिन हर पारी के बाद मेरे अंदर आत्मविश्वास आता गया।"

शतक पूरा करना चाहते थे गिल

गाबा टेस्ट में शतक से चूकने पर उन्होंने कहा "शतक बनाना मेरे लिए एक बड़ी उपलब्धि हो सकती थी। मैं क्रीज पर सेट हो चुका था और मुझे शतक पूरा करना चाहिए था, लेकिन मैं खुश हूं कि मैंने टीम की जीत में योगदान दिया।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X