Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

जेम्स एंडरसन का खुलासा, जसप्रीत बुमराह के घातक ओवर के दौरान विराट कोहली ने उनसे आकर कही थी ये बात

बुमराह ने जो 10 गेंद का ओवर फेंका था जिसमें अधिकांश बाउंसर थी लेकिन कोई भी गेंद एंडरसन के हेलमेट पर नहीं लगी। इस घटना के बाद खिलाड़ियों के बीच शब्दों का आदान प्रदान भी हुए और एंडरसन भारतीय गेंदबाज की रणनीति से खुश नहीं थे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 25, 2021 10:04 IST
James Anderson revealed, during Jasprit Bumrah's fatal over, Virat Kohli had come to him and said th- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES James Anderson revealed, during Jasprit Bumrah's fatal over, Virat Kohli had come to him and said this

लॉर्ड्स के मैदान पर जेम्स एंडरसन के खिलाफ जसप्रीत बुमराह का 10 गेंदों का वह ओवर काफी लैमलाइट में है। इस तकरार ने 5 मैचों की इस टेस्ट सीरीज में रोमांच भर दिया है। लीड्स में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले हर कोई उसी की बात कर रहा है। जेम्स एंडरसन ने अब खुद इस घटना के बारे में बात करते हुए खुलासा किया है कि विराट कोहली ने उन्हें उस ओवर के दौरान क्या कहा था।

बुमराह ने जो 10 गेंद का ओवर फेंका था जिसमें अधिकांश बाउंसर थी लेकिन कोई भी गेंद एंडरसन के हेलमेट पर नहीं लगी। इस घटना के बाद खिलाड़ियों के बीच शब्दों का आदान प्रदान भी हुए और एंडरसन भारतीय गेंदबाज की रणनीति से खुश नहीं थे।

एंडरसन ने अपने कॉल के जरिए बताया कि जब वह बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे थे तो रूट ने उनसे कहा था कि पिच काफी धीमी है और वह गेंद को आसाम से देख पाएंगे। रूट उस समय 170 पर बल्लेबाजी कर रहे थे और एंडरसन ने उनकी बात मान ली।

एंडरसन ने अब टेलीग्राफ के कॉलम में लिखा “शनिवार को लॉर्ड्स पर बुमराह का ओवर डराने-धमकाने वाला था। हर कोई कह रहा था कि यह धीमा विकेट है। जब मैं बल्लेबाजी के लिए निकला तो जो रूट दूसरे छोर पर थे। उन्होंने कहा, 'जब गेंद विकेट पर गिरती है तो काफी धीमा होता है इसलिए आप इसे आसानी से देख सकते हैं', लेकिन जब मैंने पहली गेंद का सामना किया तो मैंने ऐसा बिल्कुल महसूस नहीं किया। सबसे पहले मुझे इसका पता तब चला जब इसने मेरे सिर पर वार किया। बुमराह ने स्पष्ट रूप से अपनी गति तेज कर ली थी और तब मैं बस इसे अनसुना करना चाहता था और जो रूट के लिए क्रीज पर रहना चाहता था।"

ओवर के दौरान देखा गया था कि विराट कोहली जेम्स एंडरसन को उकसाने के लिए उनके करीब आए थे और उनसे कुछ शब्द भी कहे थे। इस कॉलम के जरिए एंडरसन ने विराट कोहली के साथ हुई बातचीत को भी साझा किया है।

उन्होंने आगे लिखा "जसप्रीत बुमराह के उस 10 गेंदों के ओवर के बीच विराट कोहली मेरे पास आए और बात करने लगे। उन्होंने मेरे से कहा 'तुम इस गेंदबाजी का लुत्फ नहीं उठा सकते, क्या तुम उठा सकते हो?' वह (विराट कोहली) सही था। मैंने उनसे कहा ''बेशक नहीं। मैंने अपने करियर के दौरान कई शॉट गेंदों का सामना किया है और यह राज किसी से नहीं छिपा की मैं बाउंसर अच्छी नहीं खेल पाता हूं। उदहारण के लिए, मिशेल मार्श ने पर्थ टेस्ट में मेरे खिलाफ जो गेंदबाजी की थी।"

खैर यह तो साफ है कि इस घटना के बाद सीरीज में रोमांच पैदा हो गया है और आज यानी 25 अगस्त से लीड्स में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में भी इसका असर देखने को मिलेगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement