Friday, April 26, 2024
Advertisement

ENG vs WI : होल्डर ने पहली पारी में झटके 6 विकेट, ऐसा करने वाले बने दूसरे गेंदबाज

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने पहली पारी में 6 विकेट अपने नाम किए। इस विकेट के साथ ही होल्डर ने बतौर कप्तान अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 09, 2020 20:46 IST
ENG vs WI : होल्डर ने पहली...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ENG vs WI : होल्डर ने पहली पारी में झटके 6 विकेट, ऐसा करने वाले बने दूसरे गेंदबाज

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 8 जुलाई से साउथैम्पटन में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हुआ। पहले टेस्ट मैच में पहला दिन भले ही बारिश के कारण सिर्फ 17.4 ओवर का खेल हो सका हो लेकिन दूसरे दिन मेहमान वेस्टइंडीज ने मेजबान पर इंग्लैंड पर शिकंजा कस लिया।

दूसरे दिन कप्तान जेसन होल्डर की अगुवाई में वेस्टइंडीज टीम ने अपनी धारदार गेंदबाजी से इंग्लैंड को काफी परेशान किया जिसके चलते मेजबान टीम 67.3 ओवर में 204 रन पर ऑलआउट हो गई। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने पहली पारी में 6 विकेट अपने नाम किए। इस विकेट के साथ ही होल्डर ने बतौर कप्तान अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड  कर लिया।

जेसन होल्डर ने कप्तान के रुप में 9वीं बार इंटरनेशनल क्रिकेट में 5 विकेट लेने का कारनामा किया और बतौर कप्तान सबसे ज्यादा '5 विकेट हॉल' लेने वाले संयुक्त रुप से दूसरे गेंदबाज बन गए।

इस मामलें में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान पहले नंबर पर हैं जिन्होंने कप्तानी करते हुए 12 बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया था। दूसरे नंबर ऑस्ट्रेलिया के रिची बेनौड है जिनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 9 बार '5 विकेट हॉल' लेने का रिकॉर्ड दर्ज है।

यही नहीं, जेसन होल्डर टेस्ट में बतौर कप्तान टेस्ट में 7वीं बार 5 विकेट झटकने का कारनामा किया और टेस्ट क्रिकेट में कप्तान के रुप में सबसे ज्यादा बार ऐसा करने वाले दुनिया के चौथे गेंदबाज बन गए। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान इस लिस्ट में टॉप पर है जिन्होंने 48 टेस्ट मैचों में कप्तानी करते हुए 12 बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया।

दूसरे नंबर पर रिची बेनौड है जिनके नाम 28 मैचों में 9 बार 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड है जबकि तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के कर्टनी वॉल्श हैं। वॉल्श ने कप्तान के तौर पर 22 टेस्ट में 7 बार ये उपलब्धि हासिल की। वहीं, होल्डर ने 33 मैचों में ये कारनामा किया।

दिलचस्प बात ये है कि साल 2018 के बाद जेसन होल्डर ने छठी बार टेस्ट क्रिकेट में '5 विकेट हॉल' लेने का कारनामा किया है। बीते 2 साल में सबसे ज्यादा बाद ऐसा करने वाले वह संयुक्त रुप से दूसरे गेंदबाज हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement