1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. कप्तान जेसन होल्डर ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से की 2020 के अंत तक वेस्टइंडीज दौरे पर आने की अपील

कप्तान जेसन होल्डर ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से की 2020 के अंत तक वेस्टइंडीज दौरे पर आने की अपील

होल्डर ने माना की इंग्लैंड पर टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद खिलाड़ी निश्चित रूप से प्रभावित होंगे लेकिन इस दौरे की एक अच्छी बात यह रही की हम एक टीम के रूप में काफी संगठित दिखाई पड़े।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 29, 2020 11:21 IST
Jason Holder, West Indies, ECB, England tour- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Jason Holder

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में मिली हार के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से अपील की है वह इस साल के अंत में कैरेबियाई दौरे पर अपनी टीम को भेजे। कोरोना वायरस महामारी के दौरान वेस्टइंडीज की टीम ने इंग्लैंड का दौरा किया है। तीसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 269 रनों का हार  सामना करना पड़ा इस तरह इंग्लैंड ने सीरीज  पर 2-1 से अपना कब्जा जमा लिया।

आखिरी मुकाबले में मिली हार के बाद कप्तान जेसन होल्डर ने कहा, ''हमें नहीं पता इस सीरीज के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट कैलेंडर पर क्या फर्क पड़ने वाला है लेकिन अगर मौका मिलता है तो इंग्लैंड क्रिकेट टीम को इस साल के अंत में वेस्टइंडीज दौरे पर आना चाहिए। मुझे पूरा विश्ववास है कि इससे वेस्टइंडीज क्रिकेट को काफी मदद मिलेगी।''

ईएसपीएनक्रिकइंफो से होल्डर ने कहा, ''वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के लिए आर्थिक रूप से पिछले कुछ साल काफी मुश्किल भरे रहे हैं। कई बार पेय कट हुआ है। ऐसे में अगर यह संभव हो कि 2020 के अंत तक इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज का दौरा करती है तो बोर्ड के लिए यह काफी मददगार साबित हो सकता है।''

इसके अलावा होल्डर ने माना की इंग्लैंड पर टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद खिलाड़ी निश्चित रूप से प्रभावित होंगे लेकिन इस दौरे की एक अच्छी बात यह रही की हम एक टीम के रूप में काफी संगठीत दिखाई पड़े।

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम लंबे समय से आर्थिक संकट का सामना कर रही है। यही कारण है कि देश के कई बड़े क्रिकेटर अपनी नेशनल टीम को छोड़ कर लीग क्रिकेट में खेलना पसंद करते हैं। 

होल्डर ने क्रिकेट वेस्टंडीज की आर्थिक संकट को समझते हुए एक तरह से इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से मदद की अपील ही है। ऐसे में देखना यह होगा कि क्या इंग्लैंड इस साल के अंत में वेस्टइंडीज का दौरा करती है या नहीं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X