Friday, April 19, 2024
Advertisement

Jeetega India Haarega Corona : शमी-गिल समेत 5 खिलाड़ियों ने बताया कैसे दे सकते हैं कोरोना को मात

इंडिया टीवी के कॉन्कलेव के जरिए मोहम्मद शमी, आवेश खान, हर्षल पटेल, शुभमन गिल और मोंटी पनेसर ने देश की आवाम को मानसिक रूप से मजबूत रहने की सलाह दी है और साथ ही बताया है कि वह इस मुश्किल घड़ी में अपने और अपने परिवार को कैसे सुरक्षित रख रहे हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 23, 2021 18:14 IST
Jeetega India Haarega Corona 5 players including Shami-Gill told how they can beat Corona- India TV Hindi
Jeetega India Haarega Corona 5 players including Shami-Gill told how they can beat Corona

कोरोना के खिलाफ जंग में पूरा देश एक साथ खड़ा है। ऐसे में इंडिया टीवी के कॉन्कलेव के जरिए मोहम्मद शमी, आवेश खान, हर्षल पटेल, शुभमन गिल और मोंटी पनेसर ने देश की आवाम को मानसिक रूप से मजबूत रहने की सलाह दी है और साथ ही बताया है कि वह इस मुश्किल घड़ी में अपने और अपने परिवार को कैसे सुरक्षित रख रहे हैं।

मोहम्मद शमी और शुभमन गिल इस समय क्वारंटीन में है क्योंकि ये दोनों ही खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया का हिस्सा है। कोरोना के खिलाफ जंग में देशवासियों को नसीहत देते हुए शमी ने कहा  "कोरोना की इस घड़ी में आखिरी मिनट तक हमें फाइट करनी है। इस मुश्किल स्थिति में हम सभी को एक साथ रहने और एक-दूसरे की मदद करने की जरुरत है। इस समय हमें घर पर रहने और खुद को शांत रखन की आवश्यकता है। कोरोना जैसी बीमीरी को मात देने के लिए सकारात्मक सोच काफी जरुरी है। शमी ने देशवासियों से अपने परिवार का ख्याल रखने और जरुरतमदों की मदद करने की भी अपील की है।"

वहीं गिल ने कहा "हर किसी के लिए मुश्किल समय है। अपने परिवार की जिम्मेदारी लें। जरूरत पड़ने पर ही बाहर निकलें। कोविड से रिकवर हुए लोगों को प्लाजमा डोनेट करने के लिए प्रोत्साहित करें। कोरोना से लड़ने के लिए हम सभी को एक होना होगा। क्वारंटीन पीरियड काफी हार्ड होता है। इस दौरान काफी परेशानी होती है, लेकिन हम अपने आप को व्यस्त रखने की कोशिश करते हैं।"

आईपीएल 2021 में हर्षल पटेल और आवेश खान सबसे ज्यादा विकेट लेने की दौड़ में सबसे आगे थे। हर्षल ने जहां 14वें सीजन में 17 विकेट लिए, वहीं आवेश के नाम 14 विकेट थे। आईपीएल स्थगित होने के बाद हर्षल अपने माता-पिता के पास अमेरिका लौट गए, वहीं आवेश को इंग्लैंड दौरे पर स्टैंडबाय खिलाड़ियों में जगह मिली है। 

हर्षल ने अमेरिका लौटने के अपने अनुभव के बारे में बताया "मैं अमेरिका आया तो खुद को 7 दिन क्वारंटीन किया और उसके बाद अपना टेस्ट करवाया। टेस्ट नेगेटिव आने के बाद घर वालों से मिला। अगर आप खुद बीमार होते हैं तो ज्यादा घबराने वाली बात नहीं है क्योंकि आप युवा है, लेकिन अगर घर वालों पर इसका असर होता है तो दिक्कत होती है।"

वहीं इंग्लैंड दौरे से पहले क्वारंटीन कर रहे आवेश खान ने कहा कि आपको इस दौरान खुद को मानसिक रूप से मजबूत रखने की जरूरत है। उन्होंने कहा "क्वारंटीन में कमरे में रहकर बोर हो जाते हैं। 6 दिन कमरे में अकेला रहना होता है, मनसिक रूप से खुद को मजबूत रखना होता है। रोज बस दिन गिन रहे होते हैं। कमरे में  हमें सारा समान दे दिया गया है और हमें यहीं ट्रेनिंग करनी होती है।"

इस कॉन्कलेव के आखिरी प्रतिभागी मोंटी पनेसर ने कहा "मोंटी पनेसर ने भारत में कोरोना की स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा- इंग्लैंड में कोरोना की स्थिति ठीक है लेकिन भारत में कोरोना के हालात देखकर थोड़ी चिंता है। हम भारत की ज्यादा से ज्यादा मदद करना चाहते हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement