1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ENG vs SA : केशव महाराज ने जो रूट के एक ओवर में बनाए इतने रन की बन गया विश्व रिकॉर्ड

ENG vs SA : केशव महाराज ने जो रूट के एक ओवर में बनाए इतने रन की बन गया विश्व रिकॉर्ड

केशव महाराज इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन उन्होंने बल्ले से एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। केशव टेस्ट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले संयुक्त रूप से तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 20, 2020 23:38 IST
keshav maharaj, joe root, south africa vs england test series, most runs in an over, most expensive - India TV Hindi
Image Source : AP keshav maharaj

साउथ अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज बेशक अपनी विकेट लेने की क्षमता के लिए मशहूर हों लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन उन्होंने बल्ले से एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। केशव टेस्ट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले संयुक्त रूप से तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट द्वारा फेंके गए 82वें ओवर में 28 रन जुटाए। उन्होंने पहली तीन गेंदों पर तीन चौके और इसके बाद दो छक्के लगाए। आखिरी गेंद पर विकेटकीपर ने गेंद छोड़ दी और बाय के चार रन मिले।

केशव से पहले वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा और आस्ट्रेलिया के जॉर्ज बेली ने टेस्ट में एक ओवर में 28 रन ही बनाए थे। लारा ने यह रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के खिलाफ बनाया था, जबकि बैली इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन के एक ओवर में 28 रन बनाए थे।

हालांकि इसके बावजूद मेजबान साउथ अफ्रीका को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड ने टीम ने इस मैच में पारी और 53 से हराकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली। साउथ अफ्रीका की सीरीज में यह लगातार दूसरी हार थी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X