Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में उतरने के साथ ही इतिहास रच देंगे इंग्लिश कप्तान जो रूट

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से चेन्नई में 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा जिसमें शिरकत करने के साथ ही इंग्लिश कप्तान जो रूट इतिहास रच देंगे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 01, 2021 16:39 IST
भारत के खिलाफ पहले...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में उतरने के साथ ही इतिहास रच देंगे इंग्लिश कप्तान जो रूट

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से चेन्नई में 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा जिसमें शिरकत करने के साथ ही इंग्लिश कप्तान जो रूट इतिहास रच देंगे। दरअसल,  भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में उतरने के साथ ही रूट 100 टेस्ट मैच खेलने वाले 15वें इंग्लिश खिलाड़ी बन जाएंगे।

इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक (161) के नाम दर्ज है। इस मामले में दूसरे नंबर पर जेम्स एंडरसन (157) और तीसरे नंबर पर स्टुअर्ट ब्रॉड (144) है। 

विराट कोहली और अनुष्का ने सोशल मीडिया पर बताया अपनी बेटी का नाम, शेयर की पहली तस्वीर

दूसरी तरफ, इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की बात की जाए तो रूट 8249 रनों के साथ चौथे नंबर पर हैं। अगर रूट भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 215 रन बना देते हैं तो वह एलेक स्टीवर्ट (8463) को पीछे छोड़ते हुए सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले तीसरे इंग्लिश बल्लेबाज बन जाएंगे। 

इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने का रिकॉर्ड पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक के नाम है जिन्होंने 161 मैचों में 12472 रन बनाए हैं। इस मामले में दूसरे नंबर पर पूर्व क्रिकेटर ग्राहम गूच है जिनके नाम 8900 टेस्ट रन दर्ज हैं।

BBL : फाइनल मैच में सिडनी सिक्सर्स के लिए मैदान पर उतर सकते हैं मिचेल स्टार्क

गौरतलब है कि इंग्लैंड टीम पांच फरवरी से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में चार टेस्ट खेलेगी। इसके बाद दोनों टीमों के बीच पांच T20I मुकाबले और तीन वनडे खेले जाएंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement