1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG : पिच विवाद पर रोहित शर्मा के बाद जो रूट ने दिया बड़ा बयान

IND vs ENG : पिच विवाद पर रोहित शर्मा के बाद जो रूट ने दिया बड़ा बयान

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में खेले गए पहले दो मैचों में पिच को लेकर काफी विवाद रहा। पहले टेस्ट में जहां पिच में ज्यादा घुमाव नहीं देखने को मिला तो वहीं दूसरे टेस्ट मैच में पहले ही दिन से स्पिन गेंदबाजों का बोल बाला रहा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 23, 2021 16:55 IST
Joe Root made a big statement after Rohit Sharma on pitch dispute IND vs ENG- India TV Hindi
Image Source : BCCI Joe Root made a big statement after Rohit Sharma on pitch dispute IND vs ENG

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में खेले गए पहले दो मैचों में पिच को लेकर काफी विवाद रहा। पहले टेस्ट में जहां पिच में ज्यादा घुमाव नहीं देखने को मिला तो वहीं दूसरे टेस्ट मैच में पहले ही दिन से स्पिन गेंदबाजों का बोल बाला रहा। इसके बाद क्रिकेट के गलियारों में बातें शुरु हो गई कि भारत ने पिच को अपने हिसाब से बनवाया था ताकि वह अपने लिए परिस्थितियों को आसान और इंग्लैंड के मुश्किल कर सके।

ये भी पढ़ें - पूर्व श्रीलंकाई ओपनर बल्लेबाज उपुल थरंगा ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

हाल ही में भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इस मुद्दे पर अपनी राय देते हुए कहा था कि इसे ही होम एडवांटेज कहते हैं। रोहित ने साथ ही यह भी कहा था कि जब टीम इंडिया विदेशी दौरे पर जाती है और वहां उन्हें हरी पिच मिलती है तो उन्होंने तो कभी इसकी शिकायत नहीं कि।

इस मुद्दे पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भी बयान दिया है। पिंक बॉल टेस्ट से पहले रूट ने कहा "सभी टीमों को होम एडवांटेज मिलता है, मैं इसमें विश्वास भी रखता हूं। जब आप विश्व के अलग-अलग हिस्सों में खेलने जाते हैं, वहां खेलने की अपनी मुश्किलें होती हैं। लेकिन टेस्ट क्रिकेट की यही खुबसूरती भी है। आपके पास एक बेहतरीन स्क्वाड होता है ऐसी परिस्थितियों के लिए।"

ये भी पढ़ें - डे नाइट टेस्ट से पहले कप्तान कोहली की दहाड़, इंग्लैंड के लिए दिया यह खास संदेश

उन्होंने आगे कहा "भारत, इंग्लैंड, और ऑस्ट्रेलिया में अलग-अलग परिस्थितियां रहती है, और यही उसे स्पेशल बनाता है। विश्व के अलग-अलग जगहों पर खेलना एक प्रकार की चुनौती लाता है। अगर आप सफल होना चाहते हैं, तो आपको शानदार खिलाड़ियों की जरूरत पड़ेगी अगर हम पिछले हफ्ते की बात करें तो यह नहीं है कि वह एक शानदार पिच थी, लेकिन हम जीत के हकदार भी नहीं थे। अगर हम विश्व की नम्बर एक टीम बनना चाहते हैं तो इससे निबटना होगा।" 

बता दें, भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार मैच की टेस्ट सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है। पहले टेस्ट मैच में मेहमान टीम ने भारत को 227 रनों से हराया था, वहीं दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लिश टीम को 317 रन से मात देकर हार का बदला लिया था।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : गुलाबी गेंद लाल गेंद की तुलना में अधिक स्विंग करती है - जैक लीच

सीरीज का तीसरा मुकाबला अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 24 फरवरी से खेला जाना है। बता दें, यह टेस्ट मैच दूधिया रोशनी में पिंक बॉल से खेला जाएगा।

भारत का यह घर पर दूसरा और कुल तीसरा डे नाइट टेस्ट है। इससे पहले भारत 2019 में बांग्लादेश से और 2020 में ऑस्ट्रेलिया से डे नाइट टेस्ट खेल चुका है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

womens-day-2021