1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. जोफ्रा आर्चर ने बताया, ‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि 2018 में ही हो जायेगा आईपीएल डेब्यू’

जोफ्रा आर्चर ने बताया, ‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि 2018 में ही हो जायेगा आईपीएल डेब्यू’

आईपीएल से पहले ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश टी20 लीग में आर्चर अपनी गेंदबाजी, फील्डिंग और बल्लेबाजी से कमाल दिखा रहे थे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 13, 2020 19:14 IST
Jofra Archer- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Jofra Archer

अंतराष्ट्रीय वर्ल्ड क्रिकेट में कदम रखने से पहले ही साल 2018 इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) के सीजन में इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर को राजस्थान रॉयल्स ने भारी भरकम रकम देकर खरीद लिया था। जिस पर उन्हें बिल्कुल भी यकीन नहीं हो रहा था और उन्हें लग रहा था कि वो पूरे सीजन सिर्फ भारत में ड्रेसिंग रूम में बैठकर वापस आ जाएंगे। उनका मानना था कि उन्होंने उससे पहले अंतराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला था और ऐसे में राजस्थान रॉयल्स ने उन पर भरोसा जताते हुए 7.20 करोड़ रूपए में खरीदा जो कि वाकई चौकाने वाला था।

गौरलतब है कि आईपीएल से पहले ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश टी20 लीग में आर्चर अपनी गेंदबाजी, फील्डिंग और बल्लेबाजी से कमाल दिखा रहे थे। जिसके चलते आईपीएल फ्रेंचाईजी की नजरें इस खिलाड़ी पर बनी हुई थी। ऐसे में अपने आईपीएल ऑक्शन को याद करते हुए आर्चर ने बताया कि उस समय वो होबार्ट हरिकेंस के लिए खेल रहे थे। ऐसे में जैसे ही उनका नाम आया वो काफी उत्साहित हो गए थे।

राजस्थान रॉयल्स के इन्स्टाग्राम पर ईश सोढ़ी से बात करते हुए आर्चर ने कहा, "“मैं स्पष्ट रूप से उत्साहित था! मैं दो या तीन घंटे पहले ही मैदान से बाहर हो गया था, हमारा ( होबार्ट हरिकेंस ) मैच हुआ था मेलबर्न स्टार्स के साथ और हमने उन्हें हराया था। इस तरह टीम के साथी मैं, डार्सी शॉट, बेन सब मिलकर नीलामी देख रहे थे। "

उसके बाद आर्चर ने कहा, "एक समय में मेरे पास दो फोन आए, पहला फोन क्रिस जॉर्डन का था और दूसरा मेरे माता-पिता का था। इससे पहले क्रिस कुछ बोलते मैंने कहा कि मुझे मुश्किल से कोई नीलामी में लेगा क्योंकि मेरे पास अंतराष्ट्रीय मैचों का बिलकुल भी अनुभव नहीं था। मैंने जॉर्डन से कहा मुझे कोई बेस प्राइस में ही खरीद ले जिससे मैं भारत जा सकूँ भले ही मैच खेलने को ना मिले।"

इसके बाद नीलामी के बारे में आर्चर ने कहा, " जैसे मैंने देखा मेरे नाम के आगे बिडिंग शुरू हो गई है, उसके बाद बहुत ख़ुशी हुई कि मैं अब भारत जा रहा हूँ।"

ये भी पढ़ें - पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद यूसुफ ने विराट कोहली को बताया तीनों फॉर्मेट का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज

हलांकि आर्चर को उनके बेस प्राइस से काफी बढ़कर राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम के लिए खरीदा। जिस पर उनका मानना है कि शायद रॉयल्स ने मेरे उपर ज्यादा पैसे खर्च कर दिए थे। जिस पर आर्चर ने कहा, "मैं बहुत भाग्यशाली था और फिर अगले कुछ महीनों में मैं भारत जाने वाला था। जिसके बाद मैं टीम के कई खिलाड़ियों से मिला इस तरह दूसरा साल भी गया। मेरे ख्याल से सबसे अच्छी बात ये है कि रॉयल्स ने अपनी कोर टीम में बदलाव नहीं किये जिसके चलते अभी तक सबके साथ अच्छी बनी हुई हैं। यही ताकत भी है।“

बता दें कि उसके बाद आर्चर ने राजस्थान रॉयल्स के लिए दो सीजन में 26 विकेट हासिल किये। हलांकि वो 2020 आईपीएल सीजन से पहले एल्बो इंजरी के चलते बाहर हो चुके थे। मगर अब आईपीएल भी कोरोना महामारी के चलते अनिश्चितकाल तक के लिए रद्द हो जाने के कारण वो शायद अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स के जब भी आईपीएल होगा वापसी कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- रैना और हिटमैन जैसे गाल हो जाएंगे बीवी से पिटाई खाके' शादी की टिप्स पर चहल से बोले युवराज

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X