1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विराट कोहली के लिए टेस्ट क्रिकेट ही सबकुछ है: केविन पीटरसन

विराट कोहली के लिए टेस्ट क्रिकेट ही सबकुछ है: केविन पीटरसन

पीटरसन ने कहा है कि कोहली सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ की राह पर चलना चाहते हैं क्योंकि विराट के लिए टेस्ट क्रिकेट ही सब कुछ है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 19, 2021 10:12 IST
Kevin Pietersen Lauds Virat Kohli's Passion For Red-Ball...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Kevin Pietersen Lauds Virat Kohli's Passion For Red-Ball Cricket

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। वे कोहली के टेस्ट क्रिकेट के प्रति जुनून से प्रभावित हैं। कोहली ने कई बार ये बात की है कि उनकी जिंदगी में टेस्ट क्रिकेट की क्या अहमियत है। सीमित ओवर क्रिकेट से ज्यादा उनका टेस्ट क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन रहा है। जब से कोहली टेस्ट कप्तान बने हैं तब से भारतीय टीम का टेस्ट प्रारूप में दबदबा बना है। टीम इंडिया ने कोहली की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीती है।

पीटरसन ने कहा है कि कोहली सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ की राह पर चलना चाहते हैं क्योंकि विराट के लिए टेस्ट क्रिकेट ही सब कुछ है। पीटरसन ने कहा, “जितना मैं विराट को जानता हूं, मुझे पता है कि वे अपने हीरो के नक्शेकदमों पर चलना चाहते हैं। उनके हीरो सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और टेस्ट मैच क्रिकेट के अन्य दिग्गज हैं। आप देख सकते हैं उनका टेस्ट क्रिकेट में उत्साह, तीव्रता और जिस तरह वे टीम को लीड करते हैं। अभी भी टेस्ट क्रिकेट ही उनके लिए सबकुछ है।”

 T20 World Cup के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्क्वॉड हुआ घोषित

पीटरसन ने आगे कहा, “कोहली को पता है कि अगर खुद को क्रिकेट का लेजेंड साबित करना है तो इस फॉर्मेट के साथ-साथ टी-20 क्रिकेट में भी खुद को साबित करना होगा। इसलिए वे इस फॉर्मेट को महत्व देते हैं।”

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania