Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले जयपुर के वायु प्रदुषण पर केएल राहुल का बड़ा बयान

इस महीने की शुरुआत में दीपावली के बाद दिल्ली की तरह जयपुर के वायु प्रदूषण स्तर में भी इजाफा हुआ है। 

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: November 15, 2021 21:24 IST
KL Rahul, air pollution, Jaipur, T20 series, New Zealand, India vs New Zealand - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCI KL Rahul

भारतीय टी20 टीम के उप कप्तान लोकेश राहुल से जब न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले मैच से पूर्व शहर में वायु प्रदूषण के बढ़ते स्तर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम यहां क्रिकेट खेलने आए हैं। इस महीने की शुरुआत में दीपावली के बाद दिल्ली की तरह जयपुर के वायु प्रदूषण स्तर में भी इजाफा हुआ है। 

जयपुर का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) शनिवार को काफी खराब दर्ज किया गया जबकि सोमवार सुबह भी शहर में स्मोग (धुंध और धुएं का मिश्रण) दिखा। 

यह भी पढ़ें- नस्लवादी टिप्पणी मामले में बढ़ सकती है माइकल वॉन की मुश्किलें, आदिल राशिद ने लगाया गंभीर 'आरोप'

राहुल ने सोमवार को भारतीय टीम के पहले अभ्यास सत्र से पहले कहा, ‘‘असल में हम अब तक बाहर नहीं निकले हैं। हम अभी अभी स्टेडियम पहुंचे हैं इसलिए मेरे पास इसका जवाब नहीं है। मैं अपने हाथ में मीटर लेकर नहीं आया इसलिए मुझे नहीं पता कि प्रदूषण का स्तर कितना बुरा है।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे यकीन है कि यह इतना बुरा नहीं है। हम सभी यहां क्रिकेट खेलने आए हैं।’’ 

यह भी पढ़ें- टी-20 विश्व कप के बाद आईसीसी ने किया 'टूर्नामेंट टीम' का एलान, एक भी भारतीय को नहीं मिली जगह

इस बीच भारत ने नए मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में पहले ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा लिया। इस दौरान रोहित शर्मा, द्रविड़ के साथी और अन्य सहयोगी स्टाफ भी मौजूद था। टीम ने तीन दिन के पृथकवास के बाद पहले अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। 

भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार, शुक्रवार और रविवार को तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने हैं जिसके बाद दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट की श्रृंखला होगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement