Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ICC ODI Rankings : कोहली और रोहित की वनडे रैंकिंग में बादशाहत बरकरार

आईसीसी ने ताजा वनडे रैंकिंग जारी कर दी है जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष दो स्थानों पर कब्जा बरकरार रखा है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 17, 2020 15:05 IST
ICC ODI Rankings : कोहली और रोहित...- India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV ICC ODI Rankings : कोहली और रोहित की वनडे रैंकिंग में बादशाहत बरकरार

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज समाप्त होने के बाद आईसीसी ने ताजा वनडे रैंकिंग जारी कर दी है जिसमें स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा ने बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष दो स्थानों पर कब्जा बरकरार रखा है। कोहली 871 रेटिंग अंकों के साथ लिस्ट में पहले नंबर हैं, वहीं रोहित 855 रेटिंग अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले इंग्लैंड के जॉनी बेयरेस्टो ने रैंकिंग में 3 पायदान की छलांग लगाकर टॉप-10 वनडे बल्लेबाजों की लिस्ट में जगह बना ली है। दूसरी तरफ डेविड वॉर्नर को दो स्थान का नुकसान हुआ है और अब वो 8वें स्थान पर खिसक गए हैं।

ENG v AUS : मैक्सवेल-कैरी के शतकों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराया, सीरीज 2-1 से जीती

3 मैचों की हालिया वनडे सीरीज में जॉनी बेयरेस्टो ने करीब 65 की औसत से 196 रन बनाए थे जिसमें 1 शतक और 1 अर्धशतक शामिल था। तीसरे और निर्णायक वनडे मुकाबले में बेयरेस्टो ने 112 रन की पारी खेली लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। 

गेंदबाजों की वनडे रैंकिंग की बात करें, तो ट्रेंट बोल्ट पहले पर जबकि भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दूसरे स्थान पर हैं। इंग्लैंड के क्रिस वोक्स 3 स्थान की छलांग के साथ चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं, इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर ने 18 पायदान की उछाल के साथ टॉप-10 में जगह बना ली है।

ENG v AUS : मैक्सवेल ने अपने नाम किया वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 3 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड

ऑलराउंडरों में अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी शीर्ष पर काबिज हैं जबकि क्रिस वोक्स को 2 स्थान का फायदा हुआ है और अब वो रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। तीसरे स्थान पर पाकिस्तान में इमाद वसीम  हैं। भारत के रविंद्र जडेजा टॉप-10 में शामिल इकलौते भारतीय ऑलराउंडर हैं।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement