Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कुलदीप यादव को विकेट के पीछे खल रही है महेंद्र सिंह धोनी की कमी

भारतीय लेग स्पिनर कुलदीप यादव का मानना है कि लोकेश राहुल और ऋषभ पंत विकेट के पीछे अच्छा काम कर रहे हैं, लेकिन टीम को अनुभवी महेंद्र सिह धोनी की कमी खल रही है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: March 05, 2020 20:47 IST
कुलदीप यादव को विकेट...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES कुलदीप यादव को विकेट के पीछे खल रही है महेंद्र सिंह धोनी की कमी

नई दिल्ली| भारतीय लेग स्पिनर कुलदीप यादव का मानना है कि लोकेश राहुल और ऋषभ पंत विकेट के पीछे अच्छा काम कर रहे हैं, लेकिन टीम को अनुभवी महेंद्र सिह धोनी की कमी खल रही है। कुलदीप ने गुरुवार को यहां टाइम्स ऑफ इंडिया स्पोटर्स अवाडर्स से इतर पत्रकारों से कहा, " निश्वित रूप से, माही भाई (धोनी) अपने साथ काफी अनुभव लेकर आए हैं और उन्होंने भारतीय टीम को काफी कुछ दिया है। इसलिए जब उनके जैसे कोई खिलाड़ी नहीं खेलता है तो उनकी कमी खलती है। वे (पंत और राहुल) अच्छा कर रहे हैं। दोनों काफी अच्छा कर रहे हैं और उनमें ज्यादा असमानता नहीं है।"

कुलदीप और युजवेंद्र चहल भारत के दो कलाई के स्पिनर हैं। लेकिन रवींद्र जडेजा के सीमित ओवरों के क्रिकेट में लौटने के बाद से एक मैच में दोनों का एक साथ खेलना कम ही हुआ है। कुलदीप ने कहा कि यह सब टीम प्रबंधन के ऊपर निर्भर है कि वे किस टीम संयोजन के साथ उतरना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, "हमारी टीम काफी मजबूत है और हम बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे। जहां तक कलाई के स्पिनरों की बात है तो यह सब टीम प्रबंधन फैसला करता है। अगर वे दो खिलाड़ियों को खेलना चाहते हैं, जोकि अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी करने की स्थिति में हो तो यह टीम के लिए हमेशा अच्छी बात होती है। इसलिए अगर हम एक साथ खेलते हैं तो यह अच्छा होगा।"

कुलदीप ने आगे कहा, "यह सब टीम संयोजन के ऊपर निर्भर है। जडेजा एक बल्लेबाज, गेंदबाज और फील्डर के रूप में अच्छा कर रहे हैं। उनके होने से टीम संयोजन को मजबूती मिलती है। वह बल्लेबाजी में ज्यादा गहराई देते हैं। लेकिन जब भी मुझे और चहल को मौका मिलता है तो हम अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करते हैं।"

कुलदीप को 12 मार्च से दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली वनडे सीरीज में भारतीय टीम में जगह मिलनी की उम्मीद है। इसके बाद फिर आईपीएल हैं, जहां कुलदीप अच्छा करना चाहेंगे ताकि टी-20 विश्व कप के लिए उनके पर विचार हो सके। चाइनामैन गेंदबाज ने कहा, "आईपीएल एक ऐसा प्लेटफॉर्म हैं, जहां आपको हमेशा अलर्ट रहना पड़ता है। अब मैं इस टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह से तैयार हूं। अब मेरा पूरा ध्यान इस पर है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement