Monday, May 06, 2024
Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में अश्विन-जडेजा में से कोई एक प्लेइंग इलेवन से होगा ड्रॉप!

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

NITIN BHARDWAJ Written by: NITIN BHARDWAJ
Published on: July 06, 2018 16:33 IST
अश्विन-जडेजा- India TV Hindi
अश्विन-जडेजा

आर अश्विन और रविंद्र जडेजा की जोड़ी लंबे वक्त से टीम इंडिया को टेस्ट क्रिकेट में जीत दिला रही है। लेकिन इंग्लैंड दौरे पर हो सकता है कि इस जोड़ी में से किसी एक को टेस्ट सीरीज़ में बाहर बैठना पड़े और इसकी सबसे बड़ी वजह है आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे पर कुलदीप यादव की मौजूदा फॉर्म। जिस तरह से कुलदीप यादव ने अपनी चाइनामैन गेंदबाज़ी आयरिश और इंग्लिश टीम को बल्लेबाज़ों का शिकार कर रहे हैं कम से कम उसे देखकर तो यही लगता है। क्रिकेट एक्सपर्ट्स का भी यही कहना है कि कुलदीप अपनी गेंदबाज़ी से जिस तरह विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को चक्रव्यूह में फंसा रहे हैं उसे देखते हुए कुलदीप को टेस्ट सीरीज़ में मौका मिलना चाहिए। कुलदीप यादव ने अपना आखिरी टेस्ट मैच लगभग एक साल पहले अगस्त 2017 में खेला था तब से लेकर अब तक वो टेस्ट मैचों में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाए हैं।   

कुलदीप यादव ने अभी तक आयरलैंड और इंग्लैंड के दौरे पर खेले 3 टी-20 मैचों में 5.08 की इकॉनमी से 12 विकेट अपने नाम किए हैं। इन तीन मैचों में से 2 में कुलदीप यादव मैन ऑफ दा मैच रहे हैं। मतलब साफ है इंग्लैंड और आयरलैंड की तेज़ विकेटों पर भी कुलदीप की कलाई का जादू चल रहा है। और एक के बाद एक मंझे हुए बल्लेबाज़ कुलदीप की फिरकी के आगे बेबस नज़र आ रहे हैं।    

कुलदीप का ये प्रदर्शन रविन्द्र जडेजा के प्रदर्शन पर भारी पड़ता नज़र आ रहा है। कुलदीप यादव ने अपनी कलाई के जादू से इंग्लैंड और आयरलैंड की विकेटों पर महज 3 मैचों में 12 विकेट झटक लिए हैं । जबकि जडेजा ने इंग्लैंड की धरती पर खेले 8 वनडे मैचों में 13 विकेट झटके हैं। इतना ही नहीं आर अश्विन भी इंग्लैंड की विकेटों पर 10 वनडे मैचों में 15 विकेट ही ले पाए हैं। ये सारे आंकड़े इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों के होश उड़ाने के लिए काफी हैं।  

अगर बाकी बचे टी-20 मैचों में भी कुलदीप का ये जलवा जारी रहा तो प्लेइंग इलेवन से अश्विन या जडेजा में किसी एक का पत्ता कटना तया है। कुलदीप और चहल की जोड़ी के बेहतरीन प्रदर्शन के चलते ही अभी तक जडेजा और अश्विन वनडे टीम से बाहर हैं। अगर कहीं यादव आने वाली टेस्ट सीरीज़ में कुलदीप यादव की चाइनामैन गेंदबाज़ी की जलवा चल गया तो ये इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों के लिए ही नहीं अश्विन और जडेजा के लिए भी खतरे की घंटी साबित हो सकता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement