Thursday, April 25, 2024
Advertisement

WTC Final : क्या काइल जैमिसन ने ढूंढ निकाली विराट कोहली की तकनीक में खामी? मैच के बाद किया खुलासा

विराट कोहली (44) समेत जैमिसन ने रोहित शर्मा (34), ऋषभ पंत (4), इशांत शर्मा (4) और जसप्रीत बुमराह (0) को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 21, 2021 10:32 IST
Kyle Jamieson finds fault in Virat Kohli's technique, Revealed after the match- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Kyle Jamieson finds fault in Virat Kohli's technique, Revealed after the match

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का तीसरा दिन न्यूजीलैंड के नाम रहा। काइल जैमिसन की घातक गेंदबाजी के चलते कीवी टीम ने पहले भारत को 217 रन पर समेटा और दिन का खेल खत्म होने तक उन्होंने कॉन्वे के अर्धशतक के दम पर 2 विकेट के नुकसान पर 101 रन बनाए। 

टेस्ट करियर का 5वां 5 विकेट हॉल लेने वाले कीवी गेंदबाज काइल जैमिसन ने रविवार को खूब सूर्खियां बटौरी। विराट कोहली (44) समेत जैमिसन ने रोहित शर्मा (34), ऋषभ पंत (4), इशांत शर्मा (4) और जसप्रीत बुमराह (0) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। तीसरे दिन की शुरुआत में जैमिसन ने कोहली को आउट कर भारत को बैकफूट पर धकेल दिया था।

मैच के बाद जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्होंने लगातार कोहली को आउट स्विंग डालते हुए एक इन-स्विंग डालकर फंसाया, जैसे उन्होंने न्यूजीलैंड में भी कोहली के खिलाफ किया था?

इसके जवाब में इस तेज गेंदबाज ने कहा "ओह, मुझे लगता है हां। हो सकता है कि किसी तरह का पैटर्न हो और यह हम जानते हैं कि बड़ी राशि के बारे में बात करते हैं, जो कि मैं उनका (कोहली) विकेट प्राप्त करने में सक्षम था, निश्चित रूप से थोड़ा पीछे हट गया। और एक गेंदबाज के रूप में इसे नियंत्रित करना काफी कठिन था और बल्लेबाज के रूप में प्रबंधन करना काफी कठिन था, चाहे आप कोई भी हों। इसलिए मुझे नहीं लगता कि यह सिर्फ उनके (कोहली) के लिए जरूरी है।"

कोहली के विकेट के बारे में जैमिसन ने कहा "हां, निश्चित रूप से वह उनकी टीम का बड़ा विकेट था और दिन की शुरुआत में उनका विकेट लेना काफी अच्छा रहा। मुझे लगता है कि यह अच्छा और सुखद था और पूरे दिन के लिए बहुत महत्वपूर्ण था।"

वहीं जब उनसे पूछा गया कि क्या कोहली की तकनीक में कुछ गड़बड़ी है तो उन्होंने इसका जवाब बेहद ही शानदार तरीके से दिया।

उन्होंने कहा "ओह, वास्तव में मुझे नहीं लगता, वह (कोहली) विश्व स्तर के बल्लेबाज हैं और उन लोगों की तकनीक में ज्यादा झंझट नहीं है। वह स्पष्ट रूप से उनके लाइन-अप का एक बड़ा हिस्सा है और निश्चित रूप से उसे जल्दी आउट करने से चीजें हमारे लिए अच्छी हो गई।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement