Saturday, April 27, 2024
Advertisement

युवराज सिंह ने की कोरोना के खिलाफ एकजुट होने की अपील, बताया कब शुरू हो क्रिकेट

पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस महामरी की चपेट में है। इस जानलेवा वायरस से अब तक पूरी दुनिया में करीब 3 लाख 62 हजार लोगों की मौत हो चुकी है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 29, 2020 20:13 IST
युवराज सिंह ने की...- India TV Hindi
Image Source : GETTY युवराज सिंह ने की कोरोना के खिलाफ एकजुट होने की अपील, बताया कब शुरू हो क्रिकेट

पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस महामरी की चपेट में है। इस जानलेवा वायरस से अब तक पूरी दुनिया में करीब 3 लाख 62 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, देश में करीब 4800 लोग इस वायरस की वजह से मौत का शिकार हो चुके हैं। इस बीच कई लोग में देश में 2 महीने से बंद पड़े खेल गतिविधियों की शुरू करने का समर्थन कर रहे है। लेकिन 2011 वर्ल्ड कप के हीरो युवराज सिंह की इस मुद्दे पर अलग राय है।

युवराज सिंह ने ट्विटर पर लिखा, "भारत में पिछले 24 घंटे में 7000 से ज्यादा Covid-19 नए मामले दर्ज किए हैं। मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि कृपया सुरक्षित रहें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे। जरूरतमंद लोगों के लिए हम जो कुछ भी कर सकते हैं वो करे। अपनी मानवता दिखाने का इससे बेहतर समय नहीं है।

युवराज सिंह ने कहा है कि जब तक दुनिया COVID-19 से मुक्त न हो जाए तब तक क्रिकेट को फिर से शुरू नहीं किया जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि खेल संरक्षकों के लिए खिलाड़ियों का स्वास्थ्य और सुरक्षा सर्वोपरि होना चाहिए।

युवराज ने बीबीसी के पॉडकास्ट 'द दूसरा' में कहा, "मेरी निजी राय है कि पहले हमें अपने देश और दुनिया को कोरोनोवायरस से बचाने की जरूरत है।" उन्होंने कहा, "इसे पूरी तरह से समाप्त करने या 90-95 प्रतिशत तक नीचे लाने की जरूरत है क्योंकि अगर यह बढ़ता रहा तो खिलाड़ी बाहर आने से, मैदान में जाने से, ड्रेसिंग रूम या चेंजिंग रूम में जाने डरेंगे।" 2011 विश्व कप के नायक ने महसूस किया कि एक खिलाड़ी को पहले से ही मैदान पर रहते हुए दबाव से जूझना पड़ता है और वायरस के बारे में सोचने से खेल पर से ध्यान हटता है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण 15 मार्च से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ठप्प पड़ा है। वहीं, भारत ने भी फरवरी के बाद से कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। इस बीच इंग्लैंड और वेल्स बोर्ड ने अपने यहां खिलाड़ियों को व्यक्तिगत ट्रेनिंग की इजाजत दे दी है। हालांकि बोर्ड ने इंग्लैंड में घरेलू क्रिकेट को 1 महीने के लिए और टालने का फैसला किया है।

 

 

 

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement