1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. हफीज ने जिम्बाब्वे के खिलाफ घरेलू सीरीज में युवा खिलाड़ियों को मौका दिये जाने की वकालत की

हफीज ने जिम्बाब्वे के खिलाफ घरेलू सीरीज में युवा खिलाड़ियों को मौका दिये जाने की वकालत की

मोहम्मद हफीज का कहना है कि जिम्बाब्वे के साथ होने वाली आगामी घरेलू सीरीज के लिए पीसीबी को सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर युवा क्रिकेटरों को अपनी काबिलियत दिखाने का मौका देना चाहिए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 17, 2020 11:28 IST
हफीज ने जिम्बाब्वे...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES हफीज ने जिम्बाब्वे के खिलाफ घरेलू सीरीज में युवा खिलाड़ियों को मौका दिये जाने की वकालत की

पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज का कहना है कि जिम्बाब्वे के साथ होने वाली आगामी घरेलू सीरीज के लिए पीसीबी को सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर युवा क्रिकेटरों को अपनी काबिलियत दिखाने का मौका देना चाहिए।

जिम्बाब्वे का पाकिस्तान दौरा 20 अक्टूबर से शुरू हो रहा है, जिसमें संभवत: मुल्तान और रावलपिंडी में तीन वनडे और 3 T20I शामिल हैं। हाफ़िज़ ने एक टीवी चैनल से कहा, "मैं सीरीज से आराम करने के लिए तैयार हूं। मुझे लगता है कि यह युवा खिलाड़ियों को उनकी काबिलियत दिखाने का सबसे अच्छा मौका है।"

हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ T20I सीरीज में दो अर्धशतक जड़ने वाले हफीज ने महसूस किया कि युवा बल्लेबाज हैदर अली के पास अभी भी एक अच्छा बल्लेबाज बनने के लिए लंबा रास्ता तय करना है।

ENG v AUS : मैक्सवेल ने अपने नाम किया वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 3 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड

हैदर ने इंग्लैंड में तीसरे मैच में अपना T20 डेब्यू करते हुए अर्धशतक लगाया था। हाफ़िज़ ने हैदर को अपनी तकनीक पर काम करने की सलाह दी। उन्होंने कहा, "हैदर एक शानदार प्रतिभा है और जबरदस्त आत्मविश्वास के साथ खेलता है जिसकी शीर्ष स्तर पर आवश्यकता होती है। हालांकि, उन्हें अभी भी अपनी तकनीक पर बहुत काम करने की जरूरत है। यदि आपकी तकनीक ठोस है, तो आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लंबे समय तक बने रह सकते हैं।"

हफीज ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि वह इस पर काम कर रहे हैं क्योंकि अगर वह अपनी तकनीक में सुधार करते हैं, तो उनकी शॉट रेंज बेहतर हो जाएगी। मैं उनकी सफलता के लिए प्रार्थना करता हूं।"

उन्होंने बताया, "मुझे हमेशा पसंद आता है जब हमारे युवा खिलाड़ी दुनिया के सामने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हैं। इस तरह से पाकिस्तान क्रिकेट आगे बढ़ेगा। मैं चाहता हूं कि और युवा खिलाड़ी आगे आएं लेकिन जब वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए पूरी तरह से तैयार हो।"

ENG v AUS : मैक्सवेल-कैरी के शतकों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराया, सीरीज 2-1 से जीती

हफीज ने यह भी कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ हालिया T20I सीरीज में गेंदबाजी करने के लिये वो उपलब्ध थे, लेकिन कप्तान ने उनका इस्तेमाल नहीं किया।

उन्होंने कहा, "मैं इंग्लैंड में गेंदबाजी करने के लिए उपलब्ध था, लेकिन यह कप्तान का विकल्प था कि वह मेरा उपयोग करे या न करे। अगर मैं कप्तान की योजना में नहीं होता, तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह एक गेंदबाज के रूप में मेरी क्षमता से अनजान है। भविष्य में अगर मुझे मौका दिया जाता है, तो मैं एक गेंदबाज के रूप में उपलब्ध रहूंगा।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X