Friday, March 29, 2024
Advertisement

ल्यूक रौंकी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के विकेटकीपर और बल्लेबाज ल्यूक रौंची ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट जगत से संन्यास ले लिया है।

IANS IANS
Published on: June 22, 2017 13:13 IST
Luke Ronchi- India TV Hindi
Luke Ronchi

क्राइस्टचर्च: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के विकेटकीपर और बल्लेबाज ल्यूक रौंची ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट जगत से संन्यास ले लिया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। रौंकी ने 2008 से 2009 के बीच आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए चार वनडे और तीन टी-20 मैच खेले थे, लेकिन 2013 में वह अपने गृहनगर न्यूजीलैंड लौट आए।

अपने एक बयान में रौंकी ने कहा, "मेरे लिए यह सपने के सच होने जैसा था। मैं न्यूजीलैंड क्रिकेट में शामिल होने के लिए इससे बेहतर समय के बारे में नहीं सोच सकता था। मेरे लिए 2015 विश्व कप और उस समय टीम के साथ किए गए दौरे जीवन के सबसे यादगार पल हैं।"

अपने अब तक के करियर में 36 वर्षीय रौंकी ने न्यूजीलैंड के लिए चार टेस्ट मैच, 85 वनडे और 32 टी-20 मैच खेले।

रौंकी 2015 विश्व कप में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का अहम हिस्सा थे। इस टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड ने फाइनल तक का सफर तय किया था। हालांकि, उसे आस्ट्रेलिया टीम से सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा। 

रौंकी ने भले ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो, लेकिन वह वेलिंग्टन ने लिए घरेलू टूर्नामेंटों में खेलना जारी रखेंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement