1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2020 को लेकर रांची के मैदान में उतरे महेंद्र सिंह धोनी, जमकर किया अभ्यास

IPL 2020 को लेकर रांची के मैदान में उतरे महेंद्र सिंह धोनी, जमकर किया अभ्यास

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान व आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स ( सीएसके ) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी मैदान में उतर आए हैं और रिपोर्ट आ रही है कि वो रांची में ट्रेनिंग भी कर रहे हैं।   

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 07, 2020 9:18 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES MS Dhoni

कोरोना महामारी के बीच भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) ने जैसे ही इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) के आगामी सीजन को यूएई में कराने का ऐलान किया। उसके बाद से सभी फ्रेंचाईजी समेत खिलाड़ियों ने भी कमर कस तैयारी अपने घर से या नजदीकी मैदान से करना शुरू कर दी है। इस कड़ी में जहां कुछ दिन पहले सुरेश रैना और रिषभ पंत नेट्स में बल्ल्लेबजी करते नजर आए थे तो शिखर धवन भी खुले मैदान में जबर्दस्त बल्लेबाजी कर रहे थे। वहीं अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान व आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स ( सीएसके ) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी मैदान में उतर आए हैं और रिपोर्ट आ रही है कि वो रांची में ट्रेनिंग भी कर रहे हैं। 

रिपोर्ट के अनुसार, झारखण्ड क्रिकेट बोर्ड के इंडोर फैसिलिटी मैदान पर धोनी इन दिनों आईपीएल के ऐलान के बाद ट्रेनिंग कर रहे हैं। हालांकि कोरोना महामारी और लॉकडाउन के चलते रांची में इस समय ज्यादा गेंदबाज मौजूद नहीं हैं। इसलिए धोनी काफी लम्बे समय तक गेंदबाजी मशीन से बल्लेबाजी का अभ्यास करते नजर आए थे। 

वहाँ के अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस को जानकारी देते हुए कहा, " उन्होंने (धोनी) पिछले सप्ताह जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम परिसर का दौरा किया। उन्होंने बॉलिंग मशीन का उपयोग करते हुए इनडोर सुविधा में अभ्यास किया। एक सप्ताह में दो दिनों के लिए उन्होंने बल्लेबाजी अभ्यास किया, लेकिन तब से वापस नहीं आए। मुझे ईमानदारी से नहीं पता है कि आगे उनका प्लान क्या हो और वो अब ट्रेनिंग के लिए आएंगे या नहीं। हम केवल इतना जानते हैं कि उन्होंने अभ्यास के लिए सुविधा का दौरा किया है।"

हलांकि रिपोर्ट में आगे कहा गया कि लॉकडाउन लागू होने से पहले धोनी आईपीएल के लिए नियमित रूप से ट्रेनिंग कर रहे थे।  

ये भी पढ़ें - चेतेश्वर पुजारा ने बताया, विराट कोहली के नॉन स्ट्राइकर छोर पर रहने से होता है ये फायदा

वहीं दूसरी तरफ यूएई में 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल में भाग लेनी के लिए चेन्नई के सभी खिलाड़ियों को 20 अगस्त को चेन्नई में रिपोर्ट करना है। ऐसे में धोनी के पास कुछ ही सप्ताह का समय घर में और बचा है। जिसमें वो रांची में ट्रेनिंग कर सकते हैं। इससे पहले धोनी एक महीने के लम्बे ट्रेनिंग कैम्प का हिस्सा थे मगर कोरोना वायरस के कारण उसे रद्द करना पड़ा और सभी खिलाड़ी चेन्नई के कैम्प से घर चले गए थे। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Social Tracker