1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अगर ऐसा हुआ तो इंग्लैंड के लिए सीमित ओवरों की बजाय टेस्ट मैच खेलना पसंद करेंगे मार्क वुड

अगर ऐसा हुआ तो इंग्लैंड के लिए सीमित ओवरों की बजाय टेस्ट मैच खेलना पसंद करेंगे मार्क वुड

मार्क वुड ने कहा अगर इस सत्र में व्यस्त कार्यक्रम के बीच हर प्रारूप के लिये अलग अलग टीमों को उतारा जाता है तो वह इंग्लैंड की टेस्ट टीम का हिस्सा बनना पसंद करेंगे।   

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 29, 2020 10:50 IST
Mark wood would prefer to play Test matches instead of limited overs for England - India TV Hindi
Image Source : GETTY Mark wood would prefer to play Test matches instead of limited overs for England 

कोरोनावायरस के कहर की वजह से क्रिकेट को काफी नुकसान हुआ है। इस महामारी की वजह से कुछ सीरीज को रद्द कर दिया गया है तो कुछ को आगे के लिए स्थगित कर दिया है। कोविड-19 के बीज इंग्लैंड ने अपने खिलाड़ियों का अभ्यास शुरू कर दिया है और अब वह खिलाड़ियों को अभ्यास के लिये पर्याप्त समय देने के लिये टेस्ट और सीमित ओवरों के मैचों के लिये पूरी तरह से अलग अलग टीमों को उतारने पर विजार कर रहा है।

अगर ऐसा होता है तो इंग्लैंड के विश्वकप विजेता टीम का हिस्सा रहे मार्क वुड का कहना है की वह सीमित ओवरों की बजाय टेस्ट टीम का हिस्सा बनना चाहेंगे।

मार्क वुड ने कहा अगर इस सत्र में व्यस्त कार्यक्रम के बीच हर प्रारूप के लिये अलग अलग टीमों को उतारा जाता है तो वह इंग्लैंड की टेस्ट टीम का हिस्सा बनना पसंद करेंगे। 

इंग्लैंड 45 खिलाड़ियों का एक पूल तैयार कर रहा है जिनमें 18 गेंदबाजों ने पहले ही व्यक्तिगत अभ्यास शुरू कर दिया है। जल्द ही बल्लेबाज और विकेटकीपर भी अभ्यास शुरू कर देंगे। महामारी के कारण सत्र में देरी के बावजूद इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) अपने सभी अंतरराष्ट्रीय मैच आयोजित करने की योजना बना रहा है। 

ये भी पढ़ें - आज ही के दिन वार्नर की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद ने RCB को हराकर जीता था IPL का पहला खिताब

इसमें वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ तीन – तीन टेस्ट तथा आस्ट्रेलिया और आयरलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखलाएं शामिल हैं। खिलाड़ियों को अभ्यास के लिये पर्याप्त समय देने के लिये ईसीबी टेस्ट और सीमित ओवरों के मैचों के लिये पूरी तरह से अलग अलग टीमों को उतार सकता है।

वुड पिछले साल विश्व कप जीतने वाली इंग्लैंड की टीम के सदस्य थे लेकिन इस तेज गेंदबाज ने कहा कि वह सीमित ओवरों के बजाय टेस्ट क्रिकेट में खेलना पसंद करेंगे।

उन्होंने स्काई के क्रिकेट कार्यक्रम में कहा, ‘‘मुझे इंग्लैंड के लिये प्रत्येक प्रारूप में खेलना पसंद है। मैं इंग्लैंड की तरफ से खेलने के लिये जुनूनी हूं लेकिन मैंने अपने आखिरी टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था और मैं अपनी यही स्थिति बनाये रखना पसंद करूंगा।’’ 

वुड ने कहा, ‘‘मुझे अच्छे प्रदर्शन के लिये मैन आफ द मैच चुना गया था और मैं इस तरह का प्रदर्शन आगे भी बरकरार रखना चाहूंगा। ’’ 

(With Bhasha Inputs)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड