1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs AUS : मैक्ग्रा फाउंडेशन का 'वर्चुअल पिंक सीट्स' कैंपेन लॉन्च

IND vs AUS : मैक्ग्रा फाउंडेशन का 'वर्चुअल पिंक सीट्स' कैंपेन लॉन्च

मैक्ग्रा फाउंडेशन ने मंगलवार को 'वर्चुअल पिंक सीट्स कैंपेन लॉन्च किया, जिससे मैक्ग्रा ब्रेस्ट केयर नर्सेज को 10 लाख डॉलर का फंड जुटाने में मदद मिलेगी।

IANS IANS
Published on: January 05, 2021 22:18 IST
McGrath Foundation launches 'virtual pink seats' campaign- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES McGrath Foundation launches 'virtual pink seats' campaign

सिडनी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार से सिडनी में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले मैक्ग्रा फाउंडेशन ने मंगलवार को 'वर्चुअल पिंक सीट्स कैंपेन लॉन्च किया, जिससे मैक्ग्रा ब्रेस्ट केयर नर्सेज को 10 लाख डॉलर का फंड जुटाने में मदद मिलेगी। मंगलवार को शुरू हुए इस कैंपेन को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में कम दर्शकों को प्रवेश दिए जाने की वजह से शुरू किया गया।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : वसीम जाफर ने इस बार ऋषभ पंत के लिए भेजा सिक्रेट मैसेज, दी ये खास टिप

सिडनी टेस्ट के लिए 25 प्रतिशत दर्शकों को प्रति दिन स्टेडियम में जाने की अनुमति दी गई है। 38 हजार दर्शकों की क्षमता वाले एससीजी में केवल 9500 दर्शकों ही को प्रवेश मिलेगी।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा कि वर्चुअल पिंक सीट के जरिए किसी भी देश में बैठा व्यक्ति इस टेस्ट से जुड़ सकेगा। इसके लिए दर्शकों को पिंक सीट खरीदने होंगे।

ये भी पढ़ें - साइना नेहवाल ने अभ्यास के लिए ट्रेनर एवं फिजियो से नहीं मिलने देने की शिकायत की

मैक्ग्रा फाउंडेशन की सीईओ होली मास्टर्स ने कहा, " लोगों को पता नहीं है पर हमें 154 मैक्ग्रा ब्रेस्ट केयर नर्सेज के नेटवर्क को फंड करने के लिए सालाना 1.4 करोड़ डॉलर की जरूरत पड़ती है। इसलिए पिंक टेस्ट से हमें इस लड़ाई को और मजबूत करने में मदद मिलती है। आस्ट्रेलिया में प्रति दिन 55 ब्रेस्ट कैंसर के मामले सामने आते हैं।"

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : आशीष नेहरा ने तीसरे टेस्ट में इस तेज गेंदबाज को खिलाने की करी वकालत, बताया ये कारण

उन्होंने कहा, " मैक्ग्रा फाउंडेशन की नर्सेज ने ब्रेस्ट कैंसर के खिलाफ लड़ाई में काफी मदद की है। कोविड-19 के दौरान यह लड़ाई और भी मुश्किल हो गई है।"

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15