Friday, March 29, 2024
Advertisement

मेलबर्न टेस्ट : दूसरे टेस्ट मैच में हुई ट्रेंट बोल्ट की वापसी, सीरीज बराबर करने के इरादे से उतरेगा न्यूजीलैंड

पहले मैच में 296 रनों से करारी मात खाने के बाद न्यूजीलैंड टीम मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर गुरुवार से शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को पटखनी देकर सीरीज बराबर करने की सोच लेकर उतरेगी।

IANS Reported by: IANS
Updated on: December 26, 2019 6:12 IST
Trent Bould, Australia vs New Zealand, New Zealand vs Australia, Boxing Day Test- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Melbourne Test: Trent Bould returns in the second Test, New Zealand will come down and equalizing the series

मेलबर्न। पहले मैच में 296 रनों से करारी मात खाने के बाद न्यूजीलैंड टीम मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर गुरुवार से शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को पटखनी देकर सीरीज बराबर करने की सोच लेकर उतरेगी। पहले मैच में ट्रेंट बोल्ट चोट के कारण नहीं खेले थे, कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन ने पुष्टि कर दी है कि वह इस मैच में अंतिम-11 का हिस्सा हैं।

बोल्ट का आना टीम की गेंदबाजी को मजबूत करेगा जो पहले मैच में आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के सामने धार विहिन दिखी थी। एमसीजी की पिच तेज गेंदबाजों की मददगार ही माना जाती है। बोल्ट का इस पर खेलना, मेजबान टीम के बल्लेबाजों को परेशानी में डाल सकता है। बोल्ट को हालांकि दूसरे छोर से मदद की जरूरत होगी और इसके लिए उनके पास टिम साउदी जैसा अनुभवी गेंदबाज, कोलिन डी ग्रांडहोम जैसे युवा हैं।

बल्लेबाजी भी कीवी टीम की चिंता है क्योंकि पहले टेस्ट में टीम दोनों पारियों में 200 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई थी। रॉस टेलर ने पहली पारी में अर्धशतक जमाया था लेकिन कोई और बल्लेबाज दोनों पारियों में 50 का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका था। टेलर के साथ टीम के कप्तान विलियम्सन पर भी यहां जिम्मेदारी लेनी होगी।

बल्लेबाजों को मजबूत करने के लिए विलियम्सन ने टीम में टॉम ब्लंडल को जगह दी है जो दो साल के बाद अपना पहला टेस्ट मैच खेलेंगे। ब्लंडल को जीत रावल की जगह टीम में चुना गया जबकि लॉकी फग्र्यूसन को बाहर कर बोल्ट को लाया गया है। रावल पारी की शुरुआत करने टॉम लाथम के साथ आते थे और अब उनके स्थान पर ब्लंडल, लाथम के साथ जोड़ी बनाएंगे।

अगर मेजबान टीम की बात की जाए तो टीम के कोच जस्टिन लेंगर ने साफ कर दिया है कि तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड चोटिल हैं और उनके स्थान पर जेम्स पैटिन्सन को टीम में मौका मिलेगा।

आस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में धारदार प्रदर्शन कर जीत हासिल की थी। मार्नस लाबुशाने ने पहली पारी में शतक जमाया था तो वहीं दूसरी पारी में अर्धशतक लगाया था। स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और जोए बर्न्‍स के साथ लाबुशाने से सज्जित आस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम को तोड़ना कीवी टीम के लिए बड़ी चुनौती है।

गेंदबाजी में स्टार्क, पैट कमिंस और स्पिनर नाथन लॉयन न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं।

टीम :

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम लाथम, टॉम ब्लंडल, रॉस टेलर, हेनरी निकोलस, बी.जे. बाटलिंग, कोलिन डी ग्रांडहोम, मिशेल सैंटनर, टिम साउदी, नील वेग्नर, ट्रेंट बोल्ट।

आस्ट्रेलिया : टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), डेविड वार्नर, जोए बर्न्‍स, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, ट्रेविस हेड, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लॉयन, जेम्स पैटिन्सन, मिशेल नासेर, पीटर सिडल।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement