1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG : माइकल वॉन ने माना, प्रसिद्ध कृष्णा की सफलता के पीछे हैं राहुल द्रविड़ का भी हाथ

IND vs ENG : माइकल वॉन ने माना, प्रसिद्ध कृष्णा की सफलता के पीछे हैं राहुल द्रविड़ का भी हाथ

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कृष्णा की सफलता के पीछे राहुल द्रविड का हाथ बताया है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 25, 2021 7:06 IST
Michael Vaughan, Prasidh Krishna and Rahul Dravid- India TV Hindi
Image Source : GETTY Michael Vaughan, Prasidh Krishna and Rahul Dravid

टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्द कृष्णा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में अपने डेब्यू को यादगार बना लिया। उन्होंने इस मैच में 54 रन देकर 4 विकेट लिए। जिसके चलते भारत के लिए डेब्यू मैच में ऐसा करने वाले वो पहले तेज गेंदबाज भी बन गए हैं। इस तरह पहले ही मैच में इतिहास रचने के कारण उन पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन भी काफी फ़िदा हो गए। हालंकि उन्होंने कृष्णा की सफलता के पीछे टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी व वर्तमान में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी ( एनसीए ) के हेड कोच राहुल द्रविड भी हाथ बताया है। 

गौरतलब है कि मैच के दौरान कृष्णा की गेंदबाजी शुरुआत कुछ ख़ास नहीं रही थी। उन्हें करियर के पहले तीन ओवरों में 37 रन पड़े थे। इसके बावजूद दूसरे स्पेल में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की और इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय को 46 रन पर आउट करके पहले विकेट का खाता खोला। इसके बाद इंग्लैंड टीम के विकेट गिरते चले गये और वो टारगेट से काफी पहले ही सिमट गई। 

ऐसे में पहले मार खाने के बावजूद मजबूत मानिसकता के साथ वापसी करने वाले कृष्णा के बारे में वॉन ने क्रिकबज से कहा, "पर्दे के पीछे जो भी कुछ भारत कर रहा है। उसमें भलें ही आईपीएल को माना जाता हो। लेकिन मेरे हिसाब से लगता है कि एनसीए में बैठे राहुल द्रविड़ खिलाड़ियों को मानसिक तौर पर काफी मजबूत बना रहे हैं। इतना ही नहीं ये सभी टीम इंडिया के अंतराष्ट्रीय प्रेशर कुकर में एक सिस्टम के तहत आ रहे हैं। यही सटीक सिस्टम का ही नतीजा है टीम इंडिया में इतने शानदार खिलाड़ी आ रहे हैं।"

ओमान, यूएई के खिलाफ भारत को नए सिरे से शुरुआत करनी होगी : स्टीमाक

वहीं वॉन ने आगे कहा, "ये कहना बहुत आसान है कि वहाँ पर कल्चर ( खेलने का माहौल ) काफी अच्छा है। रवि शास्त्री और विराट कोहली ने टीम में शानदार माहौल बना कर रखा है। लेकिन ये एक व्यक्तिगत खिलाड़ी की बात है कि वो बाहर जाता है और प्रदर्शन करता है। उसे पता होता है कि इस विश्व में केवल वो ही ये काम कर सकता है बल्कि और कोई नहीं।"

आईपीएल से पहले पृथकवास के लिये मुंबई में एकत्र हुए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी

जबकि अंत में कृष्णा की गेंदबाजी के बारे में बात करते हुए वॉन ने कहा, "जिस तरह कृष्णा ने मैच में शानदार वापसी की वो देखना वाकई कमाल था। उसके जैसे गेंदबाज भलें ही थोड़े रन लुटा दे मगर वो विकेट भी लेंगे और विरोधी बल्लेबाजी विभाग को अस्थिर भी कर सकते हैं। यही कारण है कि उनके जैसे गेंदबाज वाइट बॉल क्रिकेट में दिखाई दे रहे हैं।"

महेंद्र सिंह धोनी ने लॉन्च की CSK की नई जर्सी, सेना को सम्मान देते हुए जोड़ी ये चीज

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X