Monday, May 13, 2024
Advertisement

माइकल वॉन का बड़ा बयान, अगर ऐसा हुआ तो 5वें दिन 'फेवरेट' टीम इंडिया कर सकती है पैनिक

वॉन का कहना है कि उन्होंने ऐसी स्थिति पहले भी देखी है जब भारत ऐसे ही स्कोर का पीछा करते हुए जब थोड़े विकेट खो देता है तो पैनिक करने लगता है।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 08, 2021 15:50 IST
Michael Vaughan's big statement, if this happens then 'favourite' team India can panic on the 5th da- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Michael Vaughan's big statement, if this happens then 'favourite' team India can panic on the 5th day

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला नॉर्टिंघम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले के आखिरी दिन भारत को जीत के लिए 157 रन की जरूरत है और 9 विकेट हाथ में है। भारत ने मुकाबले के चौथे दिन जसप्रीत बुमराह के 5 विकेट हॉल की मदद से इंग्लैंड को 303 रन पर ढेर किया था। मेहमान टीम भारत के सामने 209 रन का लक्ष्य रखा था। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 1 विकेट के नुकसान पर 52 रन बना लिए हैं।

पांचवे दिन भारतीय टीम को फेवरेट माना जा रहा है और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का भी यही कहना है, लेकिन वॉन ने साथ ही यह भी कहा कि अगर ऐसा हुआ तो भारत रन चेज में पैनिक भी कर सकता है।

वॉन का कहना है कि उन्होंने ऐसी स्थिति पहले भी देखी है जब भारत ऐसे ही स्कोर का पीछा करते हुए जब थोड़े विकेट खो देता है तो पैनिक करने लगता है।

बीबीसी से बात करते हुए इंग्लैंड के इस पूर्व कप्तान ने कहा "भारतीय टीम टॉप पर है। वह अभी फेवरेट है, लेकिन आप नहीं जानते की कब क्या हो जाए। हमने इससे पहले भी इंग्लैंड की टीम के साथ ऐसा होते हुए देखा है। हमने देखा है कि इंग्लिश कंडीशन में जब भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए जब कुछ विकेट खो देती है तो वह पैनिक करने लगती है। 

उन्होंने आगे कहा "प कहते हैं कि पिच को इतना बिगड़ना है और यह हो सकता है। कभी-कभी ऐसा हो सकता है। बादल लुढ़क सकते हैं। गेंद इधर-उधर घूमने लगती है।"

वॉन ने इसी के साथ पुजारा की बल्लेबाजी पर भी सवाल उठाए हैं। पुजारा इंग्लैंड के भारत दौरे और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में रन बनाने में कामयाब नहीं रहे थे, वहीं इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में भी वह जल्दी आउट हो गए थे।

वॉन ने कहा "पुजारा कैसे सर्वाइव कर रहे हैं मुझे नहीं पता। वह फॉर्म और अच्छे टच में नहीं दिखाई दिए।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement