Thursday, April 25, 2024
Advertisement

चोट के कारण आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाने पर मिशेल स्टार्क ने ठोंका 15.3 लाख डॉलर का मुकदमा

स्टार्क को केकेआर ने लगभग 18 लाख डालर (9.4 करोड़ रूपये) की बोली लगाकर टीम के साथ जोड़ा था।

IANS Reported by: IANS
Updated on: April 09, 2019 16:25 IST
Mitchell Starc sues insurer over injury payout for IPL contract- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Mitchell Starc sues insurer over injury payout for IPL contract

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक भी मैच नहीं खेलने में विफल रहने के बाद 1.53 मीलियन अमेरिकी डालर (15.30 लाख डॉलर) पाने के लिए बीमा कंपनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। सिडनी मॉर्निग हेराल्ड की रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया गया है। स्टार्क को पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चोट लग गई थी। 

अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, स्टार्क ने पिछले सप्ताह ही विक्टोरियन काउंटी कोर्ट में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ खेलने के लिए हुए करार को लेकर अपने बीमाकर्ता के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। 

स्टार्क लंदन के लॉयड सिंडिकेट पर मुकदमा कर रहे हैं, जो एक बीमा सेवाएं देने वाली कंपनी है, जो पारंपरिक बीमाकतार्ओं द्वारा दिए जाने वाले कवरेज के उलट, अद्वितीय परिस्थितियों में कवरेज प्रदान करती है। 

स्टार्क ने इस पॉलिसी के लिए 97200 डॉलर का प्रीमियर भी भरा था, जो 27 फरवरी से 31 मार्च 2018 के बीच की अवधि को कवर करने वाली थी। इस समय टूर्नामेंट समाप्त हो गया था। 

याचिका के मुताबिक, बीमाकर्ता द्वारा उनकी पूरी मेडिकल जांच की गई थी और करार में पुरानी चोटों को लेकर कई निषेध थे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement