Friday, April 26, 2024
Advertisement

मोइन अली ने कप्तान इयोन मोर्गन को दिया अपनी शानदार बल्लेबाजी का श्रेय

मोइन ने मैच में 33 गेंदों पर 61 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। हालांकि उनकी ये शानदार पारी भी इंग्लैंड को जीत नहीं दिला सकी, लेकिन मोइन ने अपनी खोई फॉर्म जरूर वापस पा ली। सितंबर 2017 के बाद से किसी भी प्रारुप में मोइन का यह सर्वोच्च स्कोर है।

IANS Edited by: IANS
Published on: September 02, 2020 18:40 IST
Pakistan tour of England, England, Pakistan, England v Pakistan 2020, Moeen Ali, Eoin Morgan, Cricke- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Moeen Ali 

इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए तीसरे और अंतिम टी 20 मैच में अपनी खोई हुई फॉर्म वापस पाने में मदद करने के लिए कप्तान इयोन मोर्गन की तारीफ की है। मोइन ने मैच में 33 गेंदों पर 61 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। हालांकि उनकी ये शानदार पारी भी इंग्लैंड को जीत नहीं दिला सकी, लेकिन मोइन ने अपनी खोई फॉर्म जरूर वापस पा ली। सितंबर 2017 के बाद से किसी भी प्रारुप में मोइन का यह सर्वोच्च स्कोर है।

स्काई स्पोटर्स ने मोइन के हवाले से कहा, " हार निराशाजनक है। लेकिन यह अच्छा था कि मेरे बल्ले से रन निकले। जिस तरह से मैंने बल्लेबाजी की,उससे मैं काफी खुश था।"

यह भी पढ़ें- आईपीएल में खेलने को लेकर चिंतित हैं केन विलियम्सन, सता रहा है कोविड-19 का डर

उन्होंने कहा, " इसका काफी सारा श्रेय इयोन मोर्गन को जाता है। उन्होंने मुझे पिछली सीरीज में उपकप्तानी की जिम्मेदारी दी। यहां पर टीम से बातचीत करने को कहा। कप्तान से इस तरह का सपोर्ट मिलने से एक प्लेयर का कॉन्फिडेंस बढ़ जाता है। यही एक कारण है कि वो मेरे अब तक के कप्तानों में सर्वश्रेष्ठ हैं।"

मोइन की अहम समय पर खेली गई 66 रनों की पारी इंग्लैंड को मंगलवार देर रात खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में जीत नहीं दिला सकी और पाकिस्तान ने यह मैच पांच रनों से अपने नाम कर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से ड्रॉ कर ली।

यह भी पढ़ें- आईपीएल के 13वें सीजन से पहले मुंबई को लगा झटका, लसिथ मलिंगा टीम से हुए बाहर

मोइन ने कहा, " उन्होंने मुझे आत्मविश्वास दिया। अगर एक कप्तान आपके बारे में खराब प्रदर्शन के बावजूद अच्छा सोचता है तो वो काफी बड़ी बात होती है।"

ऑलराउंडर ने कहा, " यह बहुत कठिन है। इस मैच से पहले मुझे अपनी मानसिक स्थिति को बदलना पड़ा। अब मैं शायद टीम में थोड़ा सहज हो गया हूं। मुझे लगता है कि कभी-कभी मैंने टीम को नीचे जाने दिया और मैंने जितना कठिन प्रयास किया, उतना ही मेरा प्रदर्शन बुरा हो गया। मुझे इंग्लैंड के लिए अपने पहले कुछ मैचों की तरह फिर से कोशिश करनी थी और खेलना था।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement