Saturday, April 20, 2024
Advertisement

धोखाधड़ी का मुकदमा करने पर ट्रेवल एजेंट पर मोहम्मद अजहरूद्दीन करेंगे 100 करोड़ का मानहानि का केस

मोहम्मद अजहरूद्दीन और दो अन्य के खिलाफ एक ट्रैवल एजेंट के साथ 20 लाख 96 हजार रूपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 23, 2020 11:46 IST
Mohammad Azharuddin- India TV Hindi
Image Source : Mohammad Azharuddin will file a defamation case of 100 crore on a travel agent for a fraud case

औरंगाबाद। पूर्व क्रिकेट कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन और दो अन्य के खिलाफ एक ट्रैवल एजेंट के साथ 20 लाख 96 हजार रूपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। अजहर ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा है कि वह आरोप लगाने वाले मोहम्मद शाहाब के खिलाफ पुलिस में शिकायत करेंगे।

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दानिश टूर्स एंड ट्रैवल्स एजेंसी के मालिक शाहाब ने आरोप लगाया है कि उन्होंने पिछले साल नवंबर में अजहर के निजी सचिव मुजीब खान के कहने पर अजहर और कुछ अन्य के लिये 20 लाख 96 हजार रूपये के अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट टिकट बुक कराये थे।

शाहाब ने आरोप लगाया कि आनलाइन भुगतान के वादों के बावजूद अभी तक कोई रकम नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि भुगतान के बारे में पूछने पर खान के सहायक सुदेश अवाक्कल ने उन्हें ईमेल भेजा कि दस लाख 60 हजार रूपये ट्रांसफर कर दिये गए हैं लेकिन उन्हें कोई रकम नहीं मिली।

शाहाब ने आईपीसी की धारा 420 (धोखेबाजी), 406 (विश्वास का आपराधिक हनन) और 34 (सामान्य आशय) के तहत अजहर, खान और अवाक्कल के खिलाफ शिकायत की है।

अजहर ने हालांकि ट्विटर पर डाले वीडियो में कहा,‘‘इस शिकायत में कोई दम नहीं है और सुर्खियों में आने के लिये ऐसा किया गया। मैं कानूनी सलाह लेकर सौ करोड़ रूपये का मानहानि का दावा करूंगा।’’

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement