Saturday, April 27, 2024
Advertisement

इंग्लैंड के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलना चाहते हैं मोइन अली

मोइन अली इंग्लैंड के लिए तीनों प्रारूपों में खेलने की इच्छा जाहिर की है और कहा है कि उनके पास अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलने को लेकर ज्यादा समय नहीं है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: May 08, 2020 16:26 IST
Moeen Ali, Moeen Ali news, Cricket news, Moeen Ali podcast, cricket india, india cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Moeen Ali

इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी मोइन अली को लगता है कि वह दो से तीन साल और शीर्ष स्तर पर क्रिकेट खेल सकते हैं और इसलिए वो ज्यादा से ज्यादा क्रिकेट खेलना चाहते हैं। मोइन को एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के बाद से खेल के लंबे प्रारूप में इंग्लैंड के लिए खेलने का मौका नहीं मिला है।

मोइन ने हालांकि इंग्लैंड के लिए तीनों प्रारूपों में खेलने की इच्छा जाहिर की है और कहा है कि उनके पास अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलने को लेकर ज्यादा समय नहीं है।

मोइन ने दूसरा पोडकास्ट पर कहा, "इस महामारी के बाद मैं जितना खेल सकता हूं खेलना चाहता हूं।"

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, "उच्च स्तर पर क्रिकेट मेरे लिए दो-तीन साल में खत्म हो जाएगा। मैं इसका ज्यादा से ज्यादा लुत्फ लेना चाहता हूं और ज्यादा से ज्यादा खेलना चाहता हूं।"

यह भी पढ़ें- क्या सचिन, द्रविड़ और पोंटिंग की तरह विराट कोहली भी टेस्ट क्रिकेट में नहीं कर पाएंगे ये कारनामा?

मोइन इंग्लैंड की उस टीम का हिस्सा थे जिसने बीते साल नाटकीय अंदाज में विश्व कप जीता था।

मोइन ने इस पर कहा, "वह शानदार समय था। मुझे लगता है कि चार साल की सारी भावनाएं उमड़ आई थीं और काफी कुछ हो चुका था। हमारे ऊपर घर में जीतने का बहुत दबाव था।"

यह भी पढ़ें- पुणे के एक क्रिकेट म्यूजियम ने 10 लाख में खरीदा पाकिस्तान टेस्ट कप्तान अजहर अली का बल्ला

आपको बता दें कि मोइन इंग्लैंड के लिए अबतक 60 टेस्ट, 102 वनडे और 28 टी-20 मैच खेल चुके हैं। बल्लेबाजी में मोइन ने अपनी टीम के लिए टेस्ट में 2782 रन बनाए हैं, जिसमें 14 अर्द्धशतक और 5 शतक शामिल है।

इसके अलावा वनडे में उन्होंने 1783 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में मोइन के नाम तीन शतक शामिल है जबकि उन्होंने 5 अर्द्धशतक भी लगाए हैं, वहीं टी-20 में उन्होंने 284 रन बनाए हैं।

वहीं गेंदबाजी में मोइन ने टेस्ट फॉर्मेट में 181 विकेट ले चुके हैं। वहीं वनडे में उन्होंने 85 और टी-20 में 16 विकेट लिए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement