Friday, May 03, 2024
Advertisement

दिनेश कार्तिक ने अपनी ऑल टाइम IPL प्लेइंग इलेवन में नहीं दी धोनी को जगह, बताई ये खास वजह

दिनेश कार्तिक ने अपनी आईपीएल की ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है। जिसमें उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन कूल और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को शामिल नहीं किया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 23, 2020 15:47 IST
Dinesh Karthik- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Dinesh Karthik

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक काफी अनुभवी खिलाड़ी है। इंडियन प्रीमीयर लीग (आईपीएल )में वो पिछले 13 सालों में 6 अलग-अलग फ्रेंचाईसी के साथ खेल चुके हैं। ऐसे में उन्होंने कई दिग्गजों के साथ आईपीएल का ड्रेसिंग रूम भी साझा किया है। जिसके आधार पर तमिलनाडु के दिनेश कार्तिक ने अब अपनी आईपीएल की ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है। जिसमें सबसे हैरानी वाली बात ये है कि उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन कूल और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को शामिल नहीं किया है।

दरअसल, कार्तिक ने अपनी टीम चुनने से पहले एक शर्त रखी। जिसमें उन्होंने कहा मेरी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन में केवल वहीं खिलाड़ी हैं जिनके साथ मैं खेला हूँ। जाहिर सी बात है कि कार्तिक आईपीएल के इतिहास में आज तक धोनी की टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं। जिसके चलते धोनी इस टीम में शामिल नहीं हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान कार्तिक ने अपनी प्लेइंग इलेवन की ओपनिंग जोड़ी के लिए वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर को चुना है। सहवाग के साथ कार्तिक दिल्ली डेयरडेविल्स और गंभीर के साथ केकेआर में खेल चुके हैं। 

ये भी पढ़ें : जब CSK ने धोनी को खरीदा तो लगा किसी ने सीने में खंजर घोंप दिया हो: दिनेश कार्तिक

इसके बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम आता है, जिनके साथ कार्तिक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और मुंबई इंडियंस का हिस्सा रह चुके हैं। विकेटकीपर की जिम्मेदारी दिनेश कार्तिक ने खुद को ही सौंपी है। वहीं, ऑलराउंडर के लिए उन्होंने आंद्रे रसेल और सुनील नरेन को चुना है। 

जबकि तेज गेंदबाजों कि बात करें तो कार्तिक ने ग्लेन मैकग्रा, जसप्रीत बुमराह और मिशेल स्टार्क की तिकड़ी को चुना है। इन सभी खिलाड़ियों के साथ कार्तिक अलग-अलग आईपीएल टीमों का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने अपनी इस प्लेइंग इलेवन में सिर्फ एक स्पिनर युजवेंद्र चहल को चुना है, जिनके साथ वह आरसीबी में खेल चुके हैं।

ये भी पढ़ें : T20 वर्ल्ड कप को लेकर आई बड़ी खबर, 'जुलाई से पहले नहीं होगा कोई फैसला'

बता दें कि अंत में कार्तिक ने धोनी और आर. अश्विन को ना चुने जाने का अफ़सोस जताते हुए क्रिकबज़ से कहा, “इन दोनों खिलाड़ियों की टीम के साथ वो आईपीएल का हिस्सा नहीं रहे इसलिए उन्होंने ना चुनने का खेद है।”

दिनेश कार्तिक की IPL XI :

वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, विराट कोहली, रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, ग्लेन मैकग्रा, जसप्रीत बुमराह, मिशेल स्टार्क, युजवेंद्र चहल।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement