Friday, March 29, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के बाद भावुक हुए क्रिस गेल, बोले- मेरा अंतिम विश्व कप अच्छा नहीं रहा

गेल ने पहले ही कह दिया था कि इस विश्व कप के बाद भारत के विंडीज दौरे के बाद वह क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 04, 2019 23:54 IST
अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के बाद भावुक हुए क्रिस गेल, बोले- मेरा अंतिम विश्व कप अच्छा नहीं रहा- India TV Hindi
Image Source : GETTY अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के बाद भावुक हुए क्रिस गेल, बोले- मेरा अंतिम विश्व कप अच्छा नहीं रहा

लंदन। वेस्टइंडीज ने गुरुवार को बेशक अफगानिस्तान को मात दे आईसीसी विश्व कप-2019 का विजयी अंत किया लेकिन यह उसकी इस विश्व कप में नौ मैचों में सिर्फ दूसरी जीत थी। उसके स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल का यह आखिरी विश्व कप भी था। गेल निराश हैं कि उनका आखिरी विश्व कप अच्छा नहीं रहा। 

गेल ने पहले ही कह दिया था कि इस विश्व कप के बाद भारत के विंडीज दौरे के बाद वह क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। गेल को हालांकि क्रिकेट के महाकुंभ से विजयी विदाई मिली लेकिन यह बल्लेबाजी टीम के प्रदर्शन से निराश भी है। 

गेल ने मैच के बाद ब्रॉडकास्टर चैनल से बात करते हुए कहा, "मुझे अभी कुछ और मैच खेलने हैं, इसलिए देखते हैं कि क्या होता है। मेरे नजरिए से विश्व कप अच्छा नहीं रहा, लेकिन इसमें हम कुछ नहीं कर सकते। निश्चित ही यह मेरा आखिरी विश्व कप था। मैं ट्रॉफी उठाना पसंद करता, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।"

गेल ने कहा, "जिंदगी चलती रहती है। मैं इस पल क्या महसूस कर रहा हूं वो शब्दों में बयां नहीं हो सकता।"

टीम के भविष्य को लेकर गेल ने कहा, "शिमरन हेटमायेर, शई होप, निकोलस पूरन के रहते टीम का भविष्य उज्जवल लग रहा है। उनके पास जेसन होल्डर जैसा युवा कप्तान भी है। मेरे लिए अगला लक्ष्य भारत के खिलाफ कुछ वनडे मैच खेलना, सीपीएल जैसे टूर्नामेंट्स में कुछ टी-20 मैच और फिर कनाडा में टी-20 मैच खेलना है।"

गेल ने अपने आखिरी विश्व कप में नौ मैचों की आठ पारियों में कुल 242 रन बनाए। उनका सर्वोच्च स्कोर 87 रन रहा। गेल ने इस विश्व कप में दो अर्धशतक जमाए जबकि एक भी शतक उनके हिस्से नहीं आया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement