Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

T20I मैच में 16 रन पर ढेर हुई टीम, 9 बल्लेबाज नहीं खोल सके खाता

अनिश्चितताओं से भरे खेल क्रिकेट में कुछ भी संभव है। इसका जीता जागता उदाहरण उस समय देखने को मिला जब एक मैच पूरी टीम महज 16 रन पर आउट हो गई।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 02, 2019 14:03 IST
NEPAL- India TV Hindi
Image Source : TWITTER T20I मैच में 16 रन पर ढेर हुई टीम, 9 बल्लेबाज नहीं खोल सके खाता

अनिश्चितताओं से भरे खेल क्रिकेट में कुछ भी संभव है। इसका जीता जागता उदाहरण उस समय देखने को मिला जब एक मैच पूरी टीम महज 16 रन पर आउट हो गई। हैरानी की बात ये है कि इस मैच में 6 विकेट अकेले एक गेंदबाज ने चटकाए और वो भी बिना कोई रन दिए। यही नहीं, विपक्षी टीम ने महज 5 गेंदों में ये अपने नाम कर लिया।

ये हैरतअंगेज कारनामा हुआ साउथ एशियन गेम्स महिला क्रिकेट टूर्नामेंट के एक T20I मैच में, जो मालदीव और नेपाल की महिला क्रिकेट टीम के बीच पोखरा में खेला गया। इस मैच में मालदीव ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। मालदीव की ओर से हमजा नियाज और सजा सलामी बल्लेबाज के तौर पर मैदान में उतरी।

टीम को पहला झटका दूसरे ओवर में 7 रन के स्कोर पर सजा के रुप में लगा जो अपना खाता भी नहीं खोल सकी। इसके बाद विकटों की झड़ी लग गई। पूरी टीम 10.1 ओवर में महज 16 रन ऑलआउट हो गई। मालदीव के 9 बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाए। टीम की ओर से हमजा ने 9 और हफसा ने 4 रन बनाए।

दूसरी तरफ मैच की हीरो और नेपाल की गेंदबाज अंजलि चंद ने 2.1 ओवर में बिना कोई रन दिए 6 विकेट अपना नाम किए। ये T20I क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी (महिला और पुरुष) के प्रदर्शन का रिकॉर्ड है। इससे पहले ये रिकॉर्ड भारत के दीपक चहर के नाम दर्ज था जिन्होंने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में 7 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे।

मालदीव के 16 रन के जवाब में नेपाल की टीम ने महज 5 गेंदों में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस तरह नेपाल की टीम ने मालदीव को 10 विकेट करारी शिकस्त दी। नेपाल की ओर से काजल श्रेष्ठा ने 13 रन बनाए। 

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement