Friday, March 29, 2024
Advertisement

U-19 वर्ल्ड कप: पाक ने जिम्बाब्वे को 38 रनों से दी मात, साउथ अफ्रीका ने कनाडा पर दर्ज की बड़ी जीत

पाकिस्तान ने बुधवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में जिम्बाब्वे के संघर्ष को सफल नहीं होने दिया और उसे 38 रनों से मात दी।

IANS Reported by: IANS
Published on: January 22, 2020 23:53 IST
U-19 वर्ल्ड कप: पाक ने...- India TV Hindi
Image Source : ICC U-19 वर्ल्ड कप: पाक ने जिम्बाब्वे को 38 रनों से दी मात, साउथ अफ्रीका ने कनाडा पर दर्ज की बड़ी जीत

पोचेफस्ट्रम (दक्षिण अफ्रीका)| पाकिस्तान ने बुधवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में जिम्बाब्वे के संघर्ष को सफल नहीं होने दिया और उसे 38 रनों से मात दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 294 रन बनाए। जिम्बाब्वे ने संघर्ष तो किया लेकिन अंतिम ओवरों में वह दम तोड़ गई और पूरी टीम 46.3 ओवरों में 256 रनों पर ऑल आउट हो गई।

जिम्बाब्वे के शीर्ष क्रम ने पाकिस्तानी गेंदबाजों का अच्छा मुकाबला करते हुए रन बनाए। पाकिस्तान को पहला विकेट 68 के कुल स्कोर पर मिला। इमैनुएल बावा 20 रन बनाकर आउट हो गए थे। दूसरे सलामी बल्लेबाज वेस्ले माधेवेरे ने 55 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली लेकिन वह 103 के कुल स्कोर पर दूसरे विकेट के रूप में आउट हुए।

मिल्टन शुम्बा (58), कप्तान डियोन मायेरस (38) ने भी टीम के संघर्ष को जारी रखा। शुम्बा ने 82 गेंदों का सामना किया और चार चौके मारे। लेकिन, निचला क्रम पूरी तरह से विफल रहा और जिम्बाब्वे मैच हार गई। पाकिस्तान के लिए ताहिर हुसैन, अब्बास अफरीदी ने तीन-तीन सफलताएं अर्जित कीं।

इससे पहले, पाकिस्तान ने मोहम्मद हैरिस के 81, फहद मुनीर ने 53, और कासिम अकरम के नाबाद 54 रनों के बूते मजबूत स्कोर खड़ा किया। हैरिस ने 48 गेंदों की अपनी तूफानी पारी में छह चौके और चार छक्के लगाए। अकरम ने 50 गेंदों का सामना कर पांच चौके और दो छक्के मारे। मुनीर ने 79 गेंदों की पारी में पांच चौके मारे।

दूसरी तरफ ब्रास पार्संस की बेहतरीन 121 रनों की पारी के बाद गेंदबाजों को एकतरफा प्रदर्शन के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में कनाडा को 150 रनों से करारी मात दी है। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 349 रनों का स्कोर खड़ा किया था। कनाडा की टीम इस पहाड़ जैसे लक्ष्य के सामने 41.1 ओवरों में 199 रनों पर ढेर हो गई।

परसस ने अपनी पारी में 91 गेंदों का सामना कर 15 चौके और तीन छक्के लगाए। उनके अलावा टायरेसे कार्लेसे ने नाबाद 60 रनों की पारी खेली। जोनथन बर्ड ने 54 रन बनाए। कार्लेसे ने 51 गेंदों का सामना कर सात चौके मारे जबकि बर्ड ने 49 गेंदों खेलीं जिन पर सात पर चौके और दो पर छक्के लगाए। कनाडा के लिए अखिल कुमार ने चार और ऋषिव जोशी ने दो विकेट लिए।

कनाडा की बल्लेबाजी इस विशाल स्कोर के सामने धराशायी हो गई। बेंजामिन क्लीट्ज उसके सर्वोच्च स्कोरर रहे। बेंजामिन ने 77 गेंदों पर नाबाद 62 रन बनाए। अपनी पारी में बेंजामिन ने आठ चौके मारे। दक्षिण अफ्रीका के लिए अचिले क्लोएटे, टियान वान वुरेन, मेरिक ब्रेट, जैक लीस ने दो-दो विकेट लिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement