Sunday, May 05, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस : न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सभी तरह के कम्यूनिटी क्रिकेट प्रोग्राम को किया रद्द

इससे पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी लेकिन एक मैच खेलने के बाद किवी टीम स्वदेश वापस लौट आ गई जबकि बाकी दो मैचों को रद्द कर दिया गया।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: March 18, 2020 12:52 IST
New Zealand, Coronavirus, COVID 19, India, IPL 2020- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ BLACKCAPS New Zealand cricket team

 

न्यूजीलैंड ने कोरोना वायरस महामारी के चलते बुधवार को क्लब और स्कूलों समेत सभी सामुदायिक क्रिकेट पर रोक लगा दी । न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने न्यूजीलैंड क्रिकेट के सभी संघों को संदेश में कहा कि बोर्ड ने विशेषज्ञों की सलाह पर सामुदायिक क्रिकेट पर रोक लगाने का फैसला किया है । 

उन्होंने कहा ,‘‘ इस सुबह न्यूजीलैंड क्रिकेट को चिकित्सा विशेषज्ञों से सलाह मिली जिसमें न्यूजीलैंड में कोविड 19 के संक्रमण के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई । हमारे मुख्य चिकित्सा अधिकारी मार्टिन स्वान ने सलाह दी है कि सामुदायिक क्रिकेट पर रोक लगाई जानी चाहिये ।’’ 

इससे पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी लेकिन एक मैच खेलने के बाद किवी टीम स्वदेश वापस लौट आ गई जबकि बाकी दो मैचों को रद्द कर दिया गया।

कोरोना वायरस के कारण सीरीज का पहला मैच भी खाली स्टेडियम में खेला गया था।

इसके अलावा न्यूजीलैंड के घरेलू टूर्नामेंट प्लंकेट शील्ड को भी रद्द कर दिया गया। इस टूर्नामेंट में वेलिंगटन की टीम को अंकों के आधार पर विजेता घोषित किया गया।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के प्रकोप का असर यह है कि दुनियाभर में बड़े आयोजन को रद्द किया जा रहा है। इस वायरस के कारण भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज को भी रद्द कर दिया। 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच एक भी मैच नहीं खेला गया। सीरीज का पहला मुकाबला धर्मशानला में खेला जाना था लेकिन वह मैच बारिश के कारण धुल गया। वहीं बाकी बचे दो मैचों को स्थगित करने का फैसला लिया गया। 

इसके अलावा इंडियन प्रीमियर लीग 2020 को 15 अप्रैल तक टाल दिया गया है। इससे पह पहले इस टूर्नामेंट की शुरुआत इसी महीने 29 मार्च से होनी थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement