Saturday, April 20, 2024
Advertisement

आर्चर पर नस्लवादी टिप्पणी करने वाले व्यक्ति पर न्यूजीलैंड में लगा दो साल का बैन

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर नस्लवादी टिप्पणी करने वाले व्यक्ति पर बड़ा एक्शन लिया गया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने टिप्पणी करने वाले व्यक्ति पर 2 साल का बैन लगा दिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 14, 2020 11:16 IST
आर्चर पर नस्लवादी...- India TV Hindi
Image Source : AP IMAGE आर्चर पर नस्लवादी टिप्पणी करने वाले व्यक्ति पर न्यूजीलैंड में लगा दो साल का बैन

वेलिंगटन। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर नस्लवादी टिप्पणी करने वाले व्यक्ति पर बड़ा एक्शन लिया गया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने टिप्पणी करने वाले व्यक्ति पर 2 साल का बैन लगा दिया है। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच एक टेस्ट के दौरान जोफ्रा आर्चर पर नस्लवादी टिप्पणी की गई थी।

जनाकरी के मुताबिक, आर्चर पर नस्लवादी टिप्पणी करने वाले व्यक्ति अब न्यूजीलैंड में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं देख पाएगा। आर्चर पर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच नवंबर में खेले गए टेस्ट के आखिरी दिन नस्लवादी टिप्पणी की गई थी।

पुलिस ने आकलैंड के रहने वाले उस 28 वर्षीय व्यक्ति को पकड़ लिया जिसने यह टिप्पणी की थी। उसे मौखिक चेतावनी भी दी गई। न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रवक्ता एंथोनी क्रमी ने कहा कि वह व्यक्ति 2022 तक न्यूजीलैंड में कोई अंतरराष्ट्रीय या घरेलू मैच नहीं देख सकेगा।

इसका उल्लंघन करने पर उसे पुलिस कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। क्रमी ने कहा, ‘‘हम जोफ्रा और इंग्लैंड टीम प्रबंधन से उस अप्रिय घटना के लिये फिर माफी मांगते हैं। इस तरह का बर्ताव पूरी तरह से अस्वीकार्य है।’’

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement