Friday, April 19, 2024
Advertisement

महिला क्रिकेट : न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया पर 13 मैच बाद दर्ज की पहली जीत

 एमिलिया केर के आलराउंड प्रदर्शन के दम पर न्यूजीलैंड ने बुधवार को यहां तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हराया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 30, 2020 13:53 IST
महिला क्रिकेट :...- India TV Hindi
Image Source : GETTY महिला क्रिकेट : न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया पर 13 मैच बाद दर्ज की पहली जीत

ब्रिस्बेन। एमिलिया केर के आलराउंड प्रदर्शन के दम पर न्यूजीलैंड ने बुधवार को यहां तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हराया।

न्यूजीलैंड की टीम ने इस तरह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 13 मैच गंवाने के बाद पहली जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दोनों टी20 मैच जीतकर सीरीज पहले ही अपने नाम कर दी थी। एमिलिया ने पहले गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया और चार ओवर में 18 रन देकर दो विकेट लिये। इससे आस्ट्रेलिया की टीम सात विकेट पर 123 रन ही बना पायी। उसकी तरफ से एशलीग गार्डनर ने सर्वाधिक 29 रन बनाये।

मुस्तफिजुर को हो रहा है IPL 2020 में नहीं खेल पाने का अफसोस, बोर्ड ने नहीं दी थी NOC

इसके बाद एमिलिया ने अंतिम क्षणों में दस गेंदों पर तीन चौकों की मदद से नाबाद 18 रन बनाये जिससे न्यूजीलैंड ने 19.3 ओवर में पांच विकेट पर 125 रन बनाकर जीत दर्ज की। उसकी तरफ से एमी सैटरवेट ने सर्वाधिक 30 रन का योगदान दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इससे पहले पिछले सात T20 और वनडे मैच जीते थे। इन दोनों टीमों के बीच अब शनिवार से ब्रिस्बेन में ही तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement