Sunday, May 19, 2024
Advertisement

विराट कोहली और पाकिस्तान के बाबर आजम में ईश सोढ़ी ने इसे चुना 'नंबर वन'

ईश सोढ़ी का मानना है कि बाबर आजम ऐसे बल्लेबाज हैं जिनके खिलाफ उन्हें गेंदबाजी करना काफी मुश्किल लगता है।

Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 14, 2020 22:51 IST
Virat Kohli and Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli and Babar Azam

क्रिकेट के गलियारे में अक्सर विराट कोहली, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और पाकिस्तान के नवनियुक्त कप्तान बाबर आजम में कौन बेस्ट है, इस बात को लेकर चर्चा चलती रहती है। जिसके चलते न्यूजीलैंड के लेग स्पिन गेंदबाज ईश सोढ़ी ने इन्स्टाग्राम के जरिए घर में बैठकर अपने वर्ल्ड क्रिकेट में टॉप 5 खिलाड़ियों के बारे में बताया है। जिसमें उनका मानना है कि बाबर आजम ऐसे बल्लेबाज हैं जिनके खिलाफ उन्हें गेंदबाजी करना काफी मुश्किल लगता है।

गौरतलब है कि इंटरनेशनल लेवल पर कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने पिछले कई साल में अपने आप को साबित किया है और सोढ़ी की फैब फाइब लिस्ट के लिए कई खिलाड़ियों में फाइट थी। कई ऐसे बल्लेबाज जैसे कि विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, जो रूट, केन विलियमसन, डेविड वार्नर और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों के नाम पर विचार करते हुए उन्होंने अपने फैब फाइव का चयन किया है। इन नामों के अलावा बाबर आजम के नाम पर भी उन्होंने विचार किया।

ईश सोढ़ी ने बाबर आजम की बल्लेबाजी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "उनकी फैब फाइब में बाबर आजम ही ऐसे बल्लेबाज हैं जिनके खिलाफ गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल है। उन्हें गेंदबाजी करना काफी कठिन टास्क है और खास तौर पर यूएई के कंडीशन में।"

इसके आगे सोढ़ी ने अपने फैब फाइब का जो चयन किया उसमें उन्होंने बाबर आजम को पहले स्थान पर रखा जबकि उसके बाद उन्होंने स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन, विराट कोहली और जो रूट को शामिल किया। इस तरह उन्होंने विराट कोहली को अपनी फेवरिट लिस्ट में चौथे स्थान पर रखा है।  इतना ही नहीं हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने इस सितारे को वनडे टीम का कप्तान भी नियुक्त किया है। जबकि सेन्ट्रल कांट्रेक्ट में उन्हें ग्रेड बी से ए में प्रमोट भी किया है। जिसके अंतर्गत उन्हें अब एक साल पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेलने के तौर पर 1.1 मिलियन पाकिस्तानी रूपए मिलेंगे। जिसकी कीमत भारत में लगभग 5 लाख के आस-पास है।

ये भी पढ़ें : उस घटना के बाद से कोहली ने फिर कभी मुझे स्लैज नहीं किया : इमरुल कयेस

बता दें कि बाबर आजम को पाकिस्तान का विराट कोहली यानी रन मशीन कहा जाता है। आइसीसी टी20 रैंकिंग में वो इस वक्त दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। 74 वनडे में उन्होंने 3359 रन बनाए हैं जबकि 38 टी20 इंटरनेशनल मैचो में उन्होंने 1471 रन बनाए हैं। 26 टेस्ट में 5 शतक और 13 अर्धशतक के साथ उनके नाम पर 1850 रन हैं।

ये भी पढ़ें : टीम इंडिया के लिए अब धोनी का ‘फिनिशर’ बनना है मुश्किल, वेंकटेश प्रसाद ने बताई वजह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement