Thursday, April 25, 2024
Advertisement

NZ v IND, 3rd ODI: केएल राहुल ने शतक जड़ रचा इतिहास, द्रविड़ के बाद ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

भारत और न्यूजीलैंड के बीच बे ओवल में खेले जा रहे 3 मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में केएल राहुल ने शानदार शतक जड़ दिया है। राहुल ने 104 गेंदों में 10 चौके और 1 छक्के की मदद से अपने वनडे करियर का चौथा शतक जड़ा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 11, 2020 16:36 IST
NZ v IND- India TV Hindi
Image Source : BCCI NZ v IND, 3rd ODI: केएल राहुल ने शतक जड़ रचा इतिहास, द्रविड़ के बाद ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

भारत और न्यूजीलैंड के बीच बे ओवल में खेले जा रहे 3 मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में केएल राहुल ने शानदार शतक जड़ दिया है। राहुल ने 104 गेंदों में 9 चौके और 1 छक्के की मदद से अपने वनडे करियर का चौथा शतक जड़ा। इस शतक के साथ ही राहुल एशिया के बाहर वनडे में 100 रन की पारी खेलने वाले दूसरे भारतीय विकेटकीपर बन गए हैं। इससे पहले साल 1999 में राहुल द्रविड़ ने एशिया के बाहर वनडे में शतक जड़ा था।

न्यूजीलैंड में नंबर 5 या उससे निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ने वाले राहुल दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं। सुरेश रैना ने वर्ल्ड कप 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ नाबाद 110 रन की पारी खेली थी। हैरानी की बात ये है कि राहुल ने 4 वनडे शतकों में से 3 शतक एशिया के बाहर बनाए हैं।

इस साल 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए राहुल का ये तीसरा 80+ स्कोर है। पिछले 3 साल में ऐसा करने वाले राहुल पहले बल्लेबाज हैं। इससे पहले नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए धोनी ने 2015 में नाबाद 92 और 2017 में 134 रन की पारी खेली थी। वहीं, रैना ने साल 2015 में 110 रन की पारी खेली थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement