Monday, April 29, 2024
Advertisement

NZ vs AFG, T20 World Cup Dream-11 : न्यूजीलैंड-अफगानिस्तान के बीच मुकाबले में ये खिलाड़ी बिखेरेंगे अपनी चमक

आईसीसी टी-20 विश्व कप में आज का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम और अफगानिस्तान के बीच अबुधाबी के शेख जाएद स्टेडियम में खेला जाएगा।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: November 07, 2021 8:12 IST
NZ vs AFG, T20 World Cup Dream-11, New Zealand vs Afghanistan, cricket, sports, India vs New Zealand- India TV Hindi
Image Source : GETTY  New Zealand vs Afghanistan

आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 में आज का 40वां मैच न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें दोपहर के 3.30 मिनट पर अबुधाबी के शेख जाएद स्टेडियम में एक दूसके से आमना सामना करेगी। दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम है। खास तौर से न्यूजीलैंड के लिए यह मैच करो या मरो का हो चुका है।

वहीं अफगानिस्तान की टीम अगर मैच में जीत दर्ज करती है तो ग्रुप -2 में एक बड़ा उलटफेर होने की संभावना बन जाएगी। दरअसल अफगानिस्तान की टीम अगर न्यूजीलैंड को हराने में कामयाब रहती है तो भारत के पास सेमीफाइनल में पहुंचने के मौका बन जाएगा जबकि न्यूजीलैंड की टीम के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है।

हालांकि यह मुकाबला क्रिकेट के मैदान पर खेला जाएगा लेकिन एक मुकाबला फैंस के बीच आज के मैच में ड्रीम इलेवन को लेकर होगी। ऐसे में आइए जानते हैं ड्रीम इलेवन की टीम में आज कौन सा खिलाड़ी मचाएगा धमाल।

बल्लेबाज

न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के इस मुकाबले के लिए कुल चार बल्लेबाजों को ड्रीम इलेवन की टीम में शामिल किया गया है। इसमें दो न्यूजीलैंड के और दो अफगानिस्तान क्रिकेट टीम से है। इस लिस्ट में सबसे पहला नाम जिसका आता है वह हैं मार्टिन गुप्टिल का। गुप्टिल इस पूरे टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

वहीं गुप्टिल के अलावा केन विलियमसन ने भी टीम के लिए बल्लेबाजी में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इसके अलावा अफगानिस्तान क्रिकेट टीम से ननजीबुल्लाह जादरान और हजरतुल्लाह ज़ज़ई को टीम में शामिल किया जा सकता है।

विकेटकीपर

इस मुकाबले में ड्रीम इलेवन की टीम में हालांकि तीन विकल्प थे लेकिन उनमें से सबसे अधिक दांव लगने की संभावना अफगानिस्तान के मोहम्मद शहजाद पर है। शहजाद अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जानें जाते। ऐसे में वह अपने खेल से ढेर सारा पॉइंट्स दिलाने की क्षमता रखते हैं।

ऑलराउंडर्स

ऑलराउंडर्स की लिस्ट में अफगानिस्तान के ही दो बेहतरीन खिलाड़ी को ड्रीम इलेवन की इस टीम में रखना समझदारी हो सकता है। इसमें सबसे पहला नाम टीम के कप्तान मोहम्मद नबी का आता है। वहीं दूसरे खिलाड़ी गुलबदीन गुलबदीन नायब होंगे।

गेंदबाज

गेंदबाजी में आज के मैच में कई सारे विकल्प हैं लेकिन विकेट लेने की संभावना जिन खिलाड़ियों से सबसे अधिक है उनमें न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी से सबसे अधिक है। वहीं पिछले मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले ईश सोढ़ी फिर से अपना कमाल दिखा सकते हैं। इसके अलावा अफगानिस्तान के राशिद को भी इस टीम में देखा जा सकता है।

ड्रीम इलेवन- मार्टिन गप्टिल, केन विलियमसन, हजरतुल्लाह ज़ज़ई, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद शहज़ाद (विकेटकीपर),मोहम्मद नबी, गुलबदीन नायब, टिम साउथी, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट और राशिद खान।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement