Saturday, April 27, 2024
Advertisement

NZ vs AUS: 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' बने डेविड वॉर्नर ने बताया फॉर्म में लौटने का राज

इस वर्ल्ड कप में वॉर्नर के बल्ले से 289 रन निकले और वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे स्थान पर रहें। इस सूची में टॉप पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम थें जिन्होंने 6 मैचों में 303 रन बनाए।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 15, 2021 6:27 IST
NZ vs AUS: David Warner named 'Player of the Tournament' reveals the secret of returning to form- India TV Hindi
Image Source : AP NZ vs AUS: David Warner named 'Player of the Tournament' reveals the secret of returning to form

रविवार रात ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड का आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल मुकाबले में 8 विकेट से मात देकर खिताब अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया का यह पहला टी20 वर्ल्ड कप का खिताब है। इससे पहले इस टीम ने 2010 में फाइनल खेला था जहां इंग्लैंड ने उन्हें हार का स्वाद चखाया था। बात फाइनल मैच की करें तो न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 173 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे कंगारुओं ने 18.5 ओवर में हासिल कर लिया। 

टूर्नामेंट के दौरान शानदार फॉर्म में चल रहे डेविड वॉर्नर (53) ने फाइनल के दौरान भी अर्धशतकीय पारी खेली और टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस वर्ल्ड कप में वॉर्नर के बल्ले से 289 रन निकले और वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे स्थान पर रहें। इस सूची में टॉप पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम थें जिन्होंने 6 मैचों में 303 रन बनाए।

वॉर्नर अब ऑस्ट्रेलिया के लिए एक टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। वॉर्नर को टूर्नामेंट के दौरान लाजवाब प्रदर्शन करने का इनाम प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के रूप में मिला।

इस अवॉर्ड को लेने पहुंचे वॉर्नर ने कहा "मुझे हमेशा से ही अच्छा लगता है। हां, मैं प्रैक्टिस मैच के दौरान क्रीज पर ज्यादा देर नहीं रह पाया पर मैच के दौरान मैंने यह किया। मुझे सब कुछ दोबारा से शुरू करना था और अपने बेसिक पर ध्यान देना था। हां, इंग्लैंड के खिलाफ एक दशक पहले जो हार मिली थी उससे दुख पहुंचा था। टीम के खिलाड़ी बहुत ही शानदार है। टीम के सपोर्ट स्टाफ, टीम और घर से हमें जो समर्थन वह काफी अच्छा रहा। बस मैं सभी के लिए एक शानदार पारी खेलना चाहता था। स्कोरबोर्ड पर अच्छे स्कोर थे जिससे थोड़ी घबराहट हुई। खिलाड़ियों ने जो किया वह देखना काफी शानदार रहा है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement