Thursday, April 25, 2024
Advertisement

NZ vs AUS FINAL: डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए रच सकते हैं इतिहास, कोहली का विश्व रिकॉर्ड तोड़ने का भी है आखिरी मौका

वॉर्नर अगर आज न्यूजीलैंड के खिलाफ 30 रन बना लेते हैं तो वह एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन जाएंगे। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 14, 2021 10:33 IST
NZ vs AUS FINAL David Warner can create history for Australia, Kohli's last chance to break world re- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES NZ vs AUS FINAL David Warner can create history for Australia, Kohli's last chance to break world record

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइनल मुकाबला दुबई में खेला जाना है। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के पास अपनी टीम के लिए इतिहास रचने का बेहतरीन मौका है। टूर्नामेंट के दौरान धमाकेदार फॉर्म में वापसी करने वाले वॉर्नर आज फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 30 रन बनाते हैं तो वह एक वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

NZ vs AUS Players' Battle T20 World Cup Final: इन खिलाड़ियों के बीच हो सकती है रोमांचक जंग

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के शुरू होने से पहले डेविड वॉर्नर की फॉर्म पर काफी सवाल उठ रहे थे मगर इस खिलाड़ी ने अहम समय पर अपनी फॉर्म हासिल की। मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में वॉर्नर के नाम 6 मैचों में 236 रन है। वह इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 25 खिलाड़ियों की सूची में एकमात्र ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं। उनके बाद कप्तान एरॉन फिंच का नाम आता है जिन्होंने इतने ही मैचों में 130 रन बनाए हैं।

वॉर्नर अगर आज न्यूजीलैंड के खिलाफ 30 रन बना लेते हैं तो वह एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन जाएंगे। अभी तक यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन के नाम है जिन्होंने 2007 टी20 वर्ल्ड कप में 88 से अधिक की औसत से 265 रन बनाए थे। 

NZ vs AUS T20 World Cup Final: खिताबी मुकाबले में इन 5 खिलाड़ियों पर होगी सबकी नजरें

वहीं एक टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी की करें तो यह रिकॉर्ड भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली के नाम है। कोहली ने 2014 वर्ल्ड कप के दौरान 106 से अधिक की औसत से 319 रन बनाए थे। अगर वॉर्नर को विराट कोहली का यह रिकॉर्ड तोड़ना है तो उन्हें आज 84 रन बनाने होंगे।

दुबई में होने वाले इस मुकाबले के जरिए दुनिया को नया विश्व विजेता मिलेगा। 2007 से शुरू हुए टी20 वर्ल्ड कप में यह दोनों टीमें ट्रॉफी नहीं उठा पाई है। ऑस्ट्रेलिया ने 2010 में फाइनल में जरूर प्रवेश किया था, लेकिन वहां उन्हें इंग्लैंड ने धूल चटाई थी। बात न्यूजीलैंड की करें तो यह टी20 वर्ल्ड कप का उनका पहला फाइनल है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement