Friday, April 26, 2024
Advertisement

NZ vs AUS T20 World Cup Final: एरोन फिंच ने अपने विकेट को बताया मैच का टर्निंग प्वाइंट

फिंच ने कहा कि उनका विकेट गिरने के बाद मार्श ने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की और वॉर्नर के साथ साझेदारी निभाई वो लाजवाब था।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 15, 2021 8:25 IST
NZ vs AUS T20 World Cup Final Aaron Finch told his wicket as the turning point of the match- India TV Hindi
Image Source : AP NZ vs AUS T20 World Cup Final Aaron Finch told his wicket as the turning point of the match

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से पटखनी देकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 खिताब जीता। केन विलियमसन के अगुवाई वाली कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रन बनाए थे। इस स्कोर को कंगारुओं ने 7 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो डेविड वॉर्नर और मिशेल मार्श रहे जिन्होंने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को जीत का रास्ता दिखाया।

कप्तान एरोन फिंच ने मैच का टर्निंग प्वाइंग अपने विकेट को बताया। फिंच ने कहा कि उनका विकेट गिरने के बाद मार्श ने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की और वॉर्नर के साथ साझेदारी निभाई वो लाजवाब था।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में फिंच ने कहा "मैं जब आउट हुआ वो मैच का टर्निंग प्वाइंट था। इसके बाद मार्श का मैदान पर उतरना और जिस तरह का खेल उसने दिखाया वो लाजवाब था। उसकी वॉर्नर के साथ पार्टनरशिप भी उम्दा थी। उस दौरान उसने विपक्षी टीम पर जो प्रेशर बनाया उसकी हमें जरूरत थी।"

मार्श को टी20 मैच में नंबर तीन पर खिलाने का फैसला ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप से पहले वेस्टइंडीज सीरीज में लिया था। मार्श ने इस स्थान पर अपनी टीम के लिए बेहतरीन पारियां खेली थी जिस वजह से वर्ल्ड कप में भी उन्हें इसी स्थान पर खेलने का मौका मिला।

फिंच ने इस बारे में कहा "वेस्टइंडीज में मार्श को नंबर 3 पर खिलाना काफी महत्वपूर्ण रहा। हमें लगता था कि यह ऐसा खिलाड़ी है जो खेल की गति को बनाए रख सकता है। वह तेज गेंदबाजों को अच्छे से खेलता है और वो बैकफुट पर काफी आक्रामक होकर खेलता है। मार्श ऐसा खिलाड़ी है जिसे चुनौतियां पसंद है।"

फिंच ने मार्श के अलावा जोश हेजलवुड की भी जमकर तारीफ की। हेजलवुड ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान कसी हुई गेंदबाजी कर समय-समय पर अपनी टीम को विकेट भी दिलाई। फाइनल में इस गेंदबाज ने 16 रन देकर तीन विकेट लिए जिसमें विलियमसन का बड़ा विकेट भी शामिल था। हेजलवुड की इस सफलता का श्रेय फिच ने आईपीएल को दिया।

फिच ने कहा "वह (जोश हेजलवुड) हमारे गेंदबाजी समूह के लिए वास्तव में महत्वपूर्ण था। सीएसके में अपने अनुभव को साझा करने में सक्षम होना वास्तव में महत्वपूर्ण था। आईपीएल में हेजवुड के प्रदर्शन के चलते ही उन्हें शुरुआती प्लेइंग इलेवन में केन रिचर्डसन से ऊपर जगह दी गई। रिचर्डसन बेहतरीन टी20 गेंदबाज है और वह हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement