1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. NZ vs AUS T20 World Cup Final: न्यूजीलैंड की हार के बाद जिमी नीशम का यह ट्वीट हुआ वायरल

NZ vs AUS T20 World Cup Final: न्यूजीलैंड की हार के बाद जिमी नीशम का यह ट्वीट हुआ वायरल

न्यूजीलैंड की इस हार के बाद नीशम ने '335' ट्वीट किया। फैन्स पहले तो नीशम का यह ट्वीट देख कन्फ्यूज हो गए कि वह कहना क्या चाहते हैं।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 15, 2021 10:57 IST
NZ vs AUS T20 World Cup Final Jimmy Neesham tweet went viral after New Zealand defeat- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES NZ vs AUS T20 World Cup Final Jimmy Neesham tweet went viral after New Zealand defeat

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल में न्यूजीलैंड की हार के बाद कीवी हरफनमौला जिमी नीशम का एक ट्वीट खूब सूर्खियां बटौर रहा है। पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाने वाली न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारुओं के सामने 173 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे उन्होंने 7 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया।

न्यूजीलैंड की इस हार के बाद नीशम ने '335' ट्वीट किया। फैन्स पहले तो नीशम का यह ट्वीट देख कन्फ्यूज हो गए कि वह कहना क्या चाहते हैं।

कुछ देर बाद फैन्स को समझ आया कि नीशम क्या कहना चाहते हैं। दरअसल, अगला टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से खेला जाना है और अब टी20 वर्ल्ड कप 2022 को शुरू होने में 335 दिन बचे हैं। नीशम उस वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया से अपनी इस हार के बदला लेंगे और खिताब अपने नाम करेंगे।

बात मुकाबले की करें तो, मिशेल मार्श के 50 गेंद में नाबाद 77 रन और डेविड वॉर्नर के अर्धशतक की मदद से वनडे क्रिकेट में पांच बार की विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया ने रविवार को न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराकर पहली बार टी20 विश्व कप जीत लिया। 

पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई न्यूजीलैंड टीम ने कप्तान केन विलियमसन की 48 गेंद में 85 रन की पारी की मदद से चार विकेट पर 172 रन बनाये। जवाब में ‘बड़े मैचों के खिलाड़ी’ वॉर्नर (38 गेंद में 53 रन) और मार्श ने सात गेंद बाकी रहते महज दो विकेट खोकर टीम को जीत दिलाई। 

दो साल पहले 50 ओवरों के विश्व कप में दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से इंग्लैंड से फाइनल हारने वाली न्यूजीलैंड टीम को एक बार फिर आईसीसी टूर्नामेंट में उपविजेता रहकर ही संतोष करना पड़ा।

लाइव स्कोरकार्ड

erussia-ukraine-news