Friday, March 29, 2024
Advertisement

NZ vs BAN, 2nd ODI : टॉम लैथम के धमाकेदार शतक से न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 5 विकेट से रौंदा

न्यूजीलैंड ने शुरुआती झटकों से उबरकर दूसरे वनडे क्रिकेट मैच में बांग्लादेश को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। 

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: March 23, 2021 14:45 IST
NZ vs BAN, 2nd ODI,  New Zealand, Bangladesh, Tom Latham- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ICC Tom Latham

कप्तान टॉम लैथम के करियर के पांचवें शतक और डेवोन कॉनवे के साथ उनकी शतकीय साझेदारी की मदद से न्यूजीलैंड ने शुरुआती झटकों से उबरकर दूसरे वनडे क्रिकेट मैच में बांग्लादेश को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। 

न्यूजीलैंड ने 272 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीन विकेट 53 रन पर गंवा दिये थे। इसके बाद लैथम और कॉनवे ने जिम्मेदारी संभाली और चौथे विकेट के लिये 113 रन की साझेदारी की जिससे न्यूजीलैंड 48.2 ओवर में पांच विकेट पर 275 रन बनाकर विश्व कप सुपर लीग के अंतर्गत खेले जा रहे इस मैच में 10 महत्वपूर्ण अंक हासिल करने में सफल रहा। 

यह भी पढ़ें- Ind vs Eng : क्रुणाल पंड्या और प्रसिद्ध कृष्णा को मिला वनडे कैप, टीम इंडिया लिए करेंगे डेब्यू

लैथम ने नाबाद 110 रन बनाये। उन्होंने इसके लिये 108 गेंदें खेली तथा 10 चौके लगाये। कॉनवे ने 93 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 72 रन बनाये। लैथम ने बाद में जेम्स नीशाम (30) के साथ पांचवें विकेट के लिये 76 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी निभायी। इससे पहले बांग्लादेश ने छह विकेट पर 271 रन बनाये थे। 

उसकी तरफ कप्तान तमीम इकबाल और मोहम्मद मिथुन ने अर्धशतक जमाये। तमीम ने ‘कॉट एंड बोल्ड’ के फैसले में जीवनदान पाने के बाद वनडे में अपना 50वां अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 108 गेंदों पर 78 रन बनाये जिसमें 11 चौके शामिल हैं। 

मिथुन ने 57 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 73 रन की पारी खेली। यह उनका वनडे में छठा अर्धशतक है। इन दोनों के अलावा मुशफिकुर रहीम ने 34 और सौम्या सरकार ने 32 रन का योगदान दिया जिससे बांग्लादेश पहले मैच की तुलना में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहा। 

यह भी पढ़ें- Ind vs Eng, 1st ODI : सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग के इस बड़े रिकॉर्ड पर होगी कोहली की नजर

पहले मैच में उसकी टीम 131 रन ही बन पायी थी और आठ विकेट से हार गयी थी। न्यूजीलैंड की तरफ से मिशेल सैंटनर सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 51 रन देकर दो विकेट लिये। तमीम जब 34 रन पर खेल रहे थे तो 15वें ओवर में उन्होंने तेज गेंदबाज काइल जेमीसन को वापस कैच थमा दिया था। 

जेमीसन कैच लेने के प्रयास में गिर गये और उनका हाथ नीचे जमीन से लग गया। मैदानी अंपायर ने तमीम को आउट दे दिया लेकिन बल्लेबाज ने रेफरल लिया और तीसरे अंपायर ने कई कोण से जांच करने के बाद फैसला दिया कि जेमीसन का गेंद पर पूरा नियंत्रण नहीं था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement