Friday, April 26, 2024
Advertisement

NZ vs IND : चोटिल रोहित शर्मा की जगह मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल को मिल सकता है मौका

रोहित के चोटिल होने के बाद मयंक अग्रवाल एकदिवसीय प्रारूप में रिजर्व सलामी बल्लेबाज के रूप में शामिल किए जा सकते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला में भी वह रिजर्व सलामी बल्लेबाज थे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 03, 2020 16:50 IST
NZ vs IND: Mayank Agarwal and Shubman Gill may get a chance to replace injured Rohit Sharma - India TV Hindi
NZ vs IND: Mayank Agarwal and Shubman Gill may get a chance to replace injured Rohit Sharma 

भारत को उस समय झटका लगा जब उसके सीमित ओवरों के उप कप्तान रोहित शर्मा माउंट मोनगानुई में पांचवें और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय के दौरान पिंडली में चोट के कारण सोमवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी एकदिवसीय और टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गए। मैच के दौरान तेजी से एक रन लेने के प्रयास में रोहित की पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था और उन्हें 41 गेंद में 60 रन बनाने के बाद रिटायर्ड हर्ट होकर लौटना पड़ा था। 

बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘‘वह दौरे से बाहर हो गया है। फिलहाल उसकी स्थिति काफी अच्छी नहीं लग रही। फिजियो उसका आकलन कर रहा है। हमें बाद में पता चलेगा कि चोट की स्थिति क्या है लेकिन वह श्रृंखला में आगे हिस्सा नहीं लेगा।’’ 

भारत बुधवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला में हिस्सा लेगा जबकि इसके बाद दो टेस्ट की श्रृंखला खेली जाएगी। रोहित के चोटिल होने के बाद मयंक अग्रवाल एकदिवसीय प्रारूप में रिजर्व सलामी बल्लेबाज के रूप में शामिल किए जा सकते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला में भी वह रिजर्व सलामी बल्लेबाज थे।

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ ए टीमों की मौजूदा अनौपचारिक टेस्ट की श्रृंखला में दोहरा शतक जड़ने वाले शुभमन गिल को भी टीम में शामिल किया जा सकता है। एमएसके प्रसाद की अगुआई वाली चयन समिति वैकल्पिक खिलाड़ियों की घोषणा करेगी लेकिन इसमें थोड़ा समय लग सकता है क्योंकि चयन समिति के समन्वयक बीसीसीआई सचिव जय शाह कोषाध्यक्ष अरूण धूमल के साथ न्यूजीलैंड जा रहे हैं। 

सूत्र ने कहा, ‘‘सचिव की स्वीकृति मिलने के बाद विकल्पों की घोषणा की जाएगी।’’

टेस्ट मैचों में अनुभवी लोकेश राहुल को पारी का आगाज करने का मौका मिलेगा जबकि रिजर्व सलामी बल्लेबाज के स्थान के लिए गिल और पृथ्वी साव का दावा होगा। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि रोहित की चोट कितनी गंभीर है लेकिन मैच के दौरान जब फिजियो नितिन पटेल उनका उपचार कर रहे थे तो वह काफी दर्द में दिख रहे थे।

रोहित की चोट भारत के लिए बड़ा झटका है क्योंकि 2019 में सभी प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन करने वाला यह बल्लेबाज अच्छी लय में था। उन्होंने हाल में संपन्न पांच मैचों की टी20 श्रृंखला में भारत की 5-0 की जीत के दौरान दो उम्दा पारियां खेलीं। रोहित ने सुपर ओवर में लगातार दो छक्कों के साथ भारत को जीत भी दिलाई। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement