Thursday, March 28, 2024
Advertisement

On This Day: 12 साल पहले RCB के गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे थे मैकुलम, IPL का हुआ था धमाकेदार आगाज

लीग के पहले ही मैच में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम ने केकेआर के लिए ऐसी विस्फोटक पारी खेली जो कि इतिहास में दर्ज में हो गया।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: April 18, 2020 10:45 IST
Brendon McCullum, Indian Premier League, McCullum, IPL, Kolkata Knight Riders, KKR, RCB, Royal Chall- India TV Hindi
Image Source : GETTY Brendon McCullum

इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग बन चुकी है। पूरी दुनिया में इस लीग का खुमार फैंस के सिर चढ़कर बोलता है। भारत में इस टी-20 लीग की शुरुआत साल 2008 में हुई थी। इससे ठीक एक साल पहले भारतीय टीम ने महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में विश्व कप का खिताब जीता था। इसके बाद आईपीएल की शुरुआत हुई और अबतक इसके 12 सीजन खेले जा चुके हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत 18 अप्रैल 2008 को हुई थी। इस टूर्नामेंट का पहला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच खेला गया था। फटाफटा क्रिकेट के इस लीग के पहले ही मैच में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम ने केकेआर के लिए ऐसी विस्फोटक पारी खेली जो कि इतिहास में दर्ज में हो गया।

यह भी पढ़ें-  कोरोना से निपटने को लेकर सचिन के विचारों से सहमत हूं : ब्रैंडन मैकुलम

मैकुलम में लीग के इस पहले मैच में धमाकेदार 158 रनों ताबड़तोड़ पारी खेली थी। अपनी इस दमदार बल्लेबाजी के दौरान मैकुलम ने 13 गगनचुंबी छक्के और 10 चौके भी लगाए थे।

मैकुलम की इस शतकीय पारी की बदौलत केकेआर ने निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 222 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इस स्कोर के जवाब में आरसीबी की टीम बुरी तरह से लड़खड़ा गई और महज 83 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

इस तरह केकेआर ने 140 रनों के बड़े अंतर के साथ टूर्नामेंट में विजयी आगाज किया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement